वज्रपात से एक मकान क्षतिग्रस्त, एक मवेशी की मौत

बागेश्वर जिले में वज्रपात से एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया है जबकि एक मवेशी की कंठेश्वर गधेरे में बहने से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 06:34 PM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 06:34 PM (IST)
वज्रपात से एक मकान क्षतिग्रस्त, एक मवेशी की मौत
वज्रपात से एक मकान क्षतिग्रस्त, एक मवेशी की मौत

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिले में रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है। नौ मोटर मार्ग अभी भी बंद हैं। वहीं वज्रपात से एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया है, जबकि एक मवेशी की कंठेश्वर गधेरे में बहने से मौत हो गई। प्रशासन का राहत व बचाव कार्य जारी है।

मंगलवार की देर रात कपकोट ब्लाक के बड़ी पन्याली में केदार सिंह पुत्र स्व. कुंवर सिंह के मकान में आकाशीय बिजली का कहर टूट पड़ा। वज्रपात से उसका मकान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। मकान के अंदर रह रहे तीनों लोग सुरक्षित बच गए। वज्रपात उनकी रसोई पर गिरा था। वज्रपात होने के बाद मकान में आग लग गई। घटना में उनकी खाद्य सामग्री, बर्तन, गैस पकड़े आदि हजारों का सामान जलकर राख हो गया। पीड़ित परिवार ने सरकार से मुआवजे की मांग की है। बुधवार को प्रशासन की टीम मौके पर रवाना हो गई है। अभी रिपोर्ट का इंतजार है। जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

वहीं लगातार हो रही बारिश से गरुड़ ब्लाक के भिटारकोट गांव के प्रेम बल्लभ का एक बैल जंगल से घर आते समय कंठेश्वर गधेरे में जा गिरा। जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। जिला मुख्यालय को जोड़ने वाले नौ मोटर मार्ग बंद हैं। गरुड़ ब्लाक के गरुड़-द्यौनाई, कंधार-सिरमोली-लोहागढ़ी, बिजोरीझाल-ओखलसों मोटर मार्ग एक सप्ताह बाद भी नहीं खुल पाए है। नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण मोटर मार्ग खोलने में दिक्कत आ रही है। कपकोट ब्लाक के छह मोटर मार्ग बंद हैं। मोटर मार्गों को सुचारू करने में बारिश व भूस्लखन होने से दिक्कतें आ रही हैं।

chat bot
आपका साथी