बागेश्वर के कपकोट में तार जलने से 22 गांवों की बिजली गायब

कपकोट तहसील के शामा क्षेत्र में बिजली के तार जलने से 22 गांवों की बिजली गुल हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:45 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:45 PM (IST)
बागेश्वर के कपकोट में तार जलने से 22 गांवों की बिजली गायब
बागेश्वर के कपकोट में तार जलने से 22 गांवों की बिजली गायब

संवाद सूत्र, कपकोट : तहसील के शामा क्षेत्र में बिजली के तार जलने से 22 गांवों की बिजली गुल हो गई। लोगों ने अंधेरे में रात काटी। सूचना के बाद ऊर्जा निगम लाइन की मरम्मत में जुट गया है। कुछ स्थानों पर आपूíत सुचारू हो गया है, जबकि कुछ अभी भी अंधेरे में हैं।

तहसील के शामा क्षेत्र में पिथौरागढ़ के नाचनी से बिजली की लाइन आती है। शुक्रवार की रात कपकोट के शामा क्षेत्र में नाचनी से आ रही बिजली लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। तार जलने के कारण शामा, लीती, रातिरकेटी सहित क्षेत्र के 22 गांवों की बिजली गुल हो गई। लोगों को दो रातें बिना बिजली के गुजारनी पड़ी। बिजली नहीं होने से बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ा। अन्य रोजमर्रा के कामकाज भी प्रभावित हुए। लघु और कुटीर उद्योगों को भी नुकसान उठाना पड़ा। वहीं, बिजली नहीं होने से क्षेत्र का बीएसएनएल टावर भी बंद हो गया। जिसके कारण संचार सुविधा पूरी तरह से ठप रही। संचार नहीं होने से लोगों के मोबाइल शोपीस बने रहे। लोग अपने स्वजनों से बात नहीं कर सके। बच्चों की ऑनलाइन शिक्षा पर भी असर देखने को मिला। व्यापारी नरेंद्र सिंह कोरंगा, धना कोरंगा, कुंदन सिंह आदि ने बताया कि अक्सर क्षेत्र में बिजली और संचार सुविधा ठप हो जाती है। जिसका नुकसान ग्रामीणों को उठाना पड़ता है। -वर्जन-

नाचनी से आ रही बिजली लाइन की केबल जलने के कारण शामा क्षेत्र में बिजली गुल थी। वर्तमान में क्षेत्र के विनायक धार से लगे चार गांवों की लाइन क्षतिग्रस्त है। मरम्मत का काम चल रहा है। अन्य गांवों में आपूíत बहाल करा दी गई है।

- भाष्कर पांडेय, अधिशासी अभियंता, ऊर्जा निगम, बागेश्वर

chat bot
आपका साथी