गरुड पोस्ट ऑफिस में कनेक्टिविटी नहीं होने से कामकाज ठप

गरुड़ तहसील के द्यौनाई घाटी की संचार व्यवस्था लड़खड़ा गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 04:34 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 04:34 PM (IST)
गरुड पोस्ट ऑफिस में कनेक्टिविटी नहीं होने से कामकाज ठप
गरुड पोस्ट ऑफिस में कनेक्टिविटी नहीं होने से कामकाज ठप

संवाद सूत्र, गरुड़: तहसील के द्यौनाई घाटी की संचार व्यवस्था लड़खड़ा गई है। इससे ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दो माह से द्यौनाई व बंतोली पोस्ट ऑफिस में नेट कनेक्टिविटी न होने से कामकाज ठप है। ग्रामीणों ने शीघ्र संचार व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

द्यौनाई घाटी में दो माह से बीएसएनएल की संचार व्यवस्था चरमरा गई है। द्यौनाई व बंतोली पोस्ट ऑफिस में नेट कनेक्टिविटी न होने से लोगों के काम नहीं हो रहे हैं। वृद्धजनों को पेंशन नहीं मिल रही है। लोगों को स्पीड पोस्ट व रजिस्ट्री करने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण अपने परिजनों से बातें नहीं हो रही हैं। मोबाइल खिलौना बनकर रह गए हैं। लोग बारह किमी दूर गरुड़ बाजार आने को मजबूर हैं। इससे उनके धन व समय की काफी बर्बादी हो रही है, जिससे लोगों में बीएसएनएल के खिलाफ तीव्र रोष है।

घाटी के राजेंद्र सिंह बोरा, लक्ष्मी दत्त पांडे, कै. बचे सिंह बोरा आदि ने कहा कि कई बार समस्या के समाधान के लिए उच्चाधिकारी को गुहार लगाई, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि सरकार के ग्रामीण क्षेत्र के विकास के दावे हवा-हवाई ही हैं। जमीनी हकीकत इसके बेहद उलट बनी हुई है। ग्रामीण आज भी आदम जिदगी जीने को मजबूर हैं। इसीलिए इससे परेशान होकर समर्थ लोग क्षेत्रों से पलायन कर रहे हैं। सरकार एक तरफ पलायन पर अंकुश लगाने की बात कहती है, वहीं दूसरी ओर विकास की कागजी घोषणाएं की जा रही हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि व्यवस्था दुरुस्त नहीं होती तो आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी