बागेश्वर में आज से शुरू होगा 50 बेड का नया कोविड केयर सेंटर

बागेश्वर में आज से डिग्री कॉलेज कठायतबाड़ा में 50 नए बेडों का कोविड केयर सेंटर शुरू होगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:41 PM (IST)
बागेश्वर में आज से शुरू होगा 50 बेड का नया कोविड केयर सेंटर
बागेश्वर में आज से शुरू होगा 50 बेड का नया कोविड केयर सेंटर

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : आज से डिग्री कॉलेज कठायतबाड़ा में 50 नए बेडों का कोविड केयर सेंटर शुरू हो जाएगा। कोविड केयर सेंटर में संक्रमितों के लिए सारी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर दी गई हैं।

गुरुवार को उपजिलाधिकारी सदर योगेंद्र सिंह ने कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं परखीं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार से यहां संक्रमितों का उपचार शुरू हो जाएगा। इससे पहले शेष काम को पूरा करने के निर्देश उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने इस कार्य को प्राथमिकता से पूरा करने के लिए कहा। नगरपालिका को कोविड केयर सेंटर को सैनिटाइज करने और आसपास साफ-सफाई रखने के लिए कहा। ऊर्जा निगम से लाइट की व्यवस्था 24 घंटे दुरुस्त रखने को कहा। स्वास्थ्य महकमे को दवा, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर की पूरी व्यवस्था समय से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड केयर सेंटर में 15 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर लगाए जाने हैं। टायलेट आदि की साफ-सफाई और पर्याप्त पानी की व्यवस्था भी सुचारू रखने के निर्देश दिए।

अब डिग्री कॉलेज कठायतबाड़ा में संक्रमितों के लिए कुल 100 बेडों की व्यवस्था की जा चुकी है। यहां खेल मैदान में दो सौ बेडों का एक और कोविड केयर सेंटर बनाया जाना प्रस्तावित है। इस अवसर पर तहसीलदार नवाजिश खलीक, सीएमएस डा. एसपी त्रिपाठी, डा. मुन्ना लाल सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी मौजूद थे। वर्जन

-सारी व्यवस्थाएं चाक चौबंद हैं। अन्य चिह्नित जगहों पर भी कोविड केयर सेंटर का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है।

- योगेंद्र सिंह, एसडीएम सदर, बागेश्वर सीओ ने लिया कोविड क‌र्फ्यू का जायजा संस, अल्मोड़ा : पुलिस उपाधीक्षक वीर सिंह ने गुरुवार को कोविड क‌र्फ्यू का जायजा लिया। इस दौरान कोविड के नियमों का उल्लंघन करने वाले चार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। वहीं पुलिस के अधिकारियों व जवानों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पुलिस उपाधीक्षक ने नगर के माल रोड, जाखनदेवी, एलआरसाह रोड सहित विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर बाजारों का जायजा लिया। वहीं उन्होंने लोगों से अपनी सुरक्षा के लिए कोविड से बचाव के नियमों का आवश्यक रूप से पालन करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी