सस्ता-गल्ला विक्रेताओं की पूíत अधिकारी से वार्ता विफल

लाभांश ढुलान भाड़ा का भुगतान और निश्चित मानदेय की मांग को लेकर सस्ता-गल्ला विक्रेताओं की हड़ताल जारी है। शनिवार को जिला पूíत अधिकारी से उनकी वार्ता विफल हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:35 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:35 PM (IST)
सस्ता-गल्ला विक्रेताओं की पूíत अधिकारी से वार्ता विफल
सस्ता-गल्ला विक्रेताओं की पूíत अधिकारी से वार्ता विफल

जासं, बागेश्वर : लाभांश, ढुलान भाड़ा का भुगतान और निश्चित मानदेय की मांग को लेकर सस्ता-गल्ला विक्रेताओं की हड़ताल जारी है। शनिवार को जिला पूíत अधिकारी से उनकी वार्ता विफल हो गई है। उन्होंने कहा कि मांगें पूरी होने के बाद ही दुकानें खोलेंगे। शनिवार को जिला पूíत अधिकारी अरुण कुमार वर्मा ने सस्ता-गल्ला विक्रेताओं को वार्ता के लिए बुलाया। उनके कार्यालय पर तमाम मुद्दों पर वार्ता हुई। लेकिन सस्ता-गल्ला विक्रेता नहीं माने। कहा कि जिले में सरकारी सस्ता-गल्ला की 434 दुकानें हैं। 15 सितंबर से वह हड़ताल पर हैं। जिससे राशन आदि का वितरण पूरी तरह ठप है। लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। शासन-प्रशासन उन पर लगातार दवाब बना रहा है। जिसे वह सहन करने वाले नहीं हैं। इधर, जिला पूíत अधिकारी ने कहा कि सस्ता-गल्ला विक्रेताओं से लगातार वार्ता हो रही है। उनकी समस्या का समाधान करने के लिए शासन को पत्र भेजा गया है। विक्रेताओं ने एकराय के लिए एक सप्ताह का समय मांगा है। इस मौके पर सस्ता-गल्ला विक्रेता संघ के जिला सचिव अशोक बिष्ट, जिलाध्यक्ष गणेश सिंह रावत, हेम कांडपाल, दीवान असवाल, नंदन सिंह, पुष्कर सिंह बिष्ट, नवीन चंद्र आदि मौजूद थे।

कांग्रेस ने किया प्रदर्शन सस्ता-गल्ला विक्रेताओं की मांग जायज बताते हुए कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री बालकृष्ण के नेतृत्व में कांग्रेस ने तहसील परिसर पर प्रदर्शन किया। कहा कि विक्रेताओं पर रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। उपभोक्ताओं को राशन नहीं मिल रहा है। इस मौके पर महेश पंत, बहादुर बिष्ट, रंजीत कुमार, अर्जुन देव, सोनू कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी