विकास कार्यो में लापरवाही बर्दाश्त नही : पांडेय

बागेश्वर में शिक्षा ोलकूद एवं जिले के प्रभारी मंत्री अरविद पांडेय ने जिला योजना समिति की बैठक में जिला योजना की धनाशि का शत-प्रतिशन व्यय करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 11:04 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 11:04 PM (IST)
विकास कार्यो में लापरवाही बर्दाश्त नही : पांडेय
विकास कार्यो में लापरवाही बर्दाश्त नही : पांडेय

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : शिक्षा, खेलकूद एवं जिले के प्रभारी मंत्री अरविद पांडेय ने जिला योजना समिति में जिला योजना की धनराशि का शत-प्रतिशत व्यय करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकास कार्य गुणवत्ता और पारर्दिशता के साथ किए जाएं। उनमें लापरवाही कतई बर्दास्त नहीं की जाएगी।

जिला कार्यालय सभागार में मंगलवार को आयोजित बैठक में जिलाधिकारी विनीत कुमार ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में जिला योजना में 39 करोड़ 69 लाख की धनराशि व्यय कर ली गई है। राज्य योजना में 93.93 प्रतिशत, केन्द्र पोषित में 94.97 प्रतिशत तथा वाह्य सहायतित योजना में शत-प्रतिशत धनराशि व्यय की गई है। प्रभारी मंत्री पांडेय ने कहा कि सरकार जो जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की कर रही है उनका लाभ गांव के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को मिले। इसके लिए सभी अधिकारी धरातल पर कार्य करते हुए उन्हें योजना से लाभान्वित करते हुएं विकास की मुख्य धारा से जोडंने का हर ंभव प्रयास करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि विकास योजनाओं के सफल क्रियान्वयन हेतु क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों का पूर्ण सहयोग लेते हुए योजना तैयार की जाएं।

शिक्षा मंत्री पांडेय ने कहा कि जिले के तीनों विकास खंडों में कुल 6 अटल उत्कृष्ट विद्यालय स्वीकृत हुए हैं। इन सभी विद्यालयों के पंजीकरण की कार्यवाही पूर्ण कर ली गई है। जिसमें से 5 विद्यालयों की मान्यता प्राप्त हो गई है। शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए संबद्ध किए गए शिक्षकों की सूची भी तैयार करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर विधायक बलवंत सिंह भौर्याल, जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव, चंदन राम दास, ब्लाक प्रमुख बसंती देव, हेमा बिष्ट, पुष्पा देवी, जिलाध्यक्ष शिव सिंह बिष्ट सहित कई विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी