नटवर लाल ने पूरे परिवार को ठगा

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : बैंकों से दूसरों के नाम ऋण लेकर डकारने वाले नटवर लाल ने एक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 09:02 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 09:02 AM (IST)
नटवर लाल ने पूरे परिवार को ठगा
नटवर लाल ने पूरे परिवार को ठगा

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : बैंकों से दूसरों के नाम ऋण लेकर डकारने वाले नटवर लाल ने एक परिवार के सभी सदस्यों को ठग डाला। परिवार पर बैंकों की करीब 25 लाख की देनदारी है। वहीं उसके गैंग के अधिकतर सदस्यों के नाम से भी विभिन्न बैंकों की शाखाओं से ऋण लिया। नटवर लाल की गिरफ्तारी और गैंगस्टर लगने के बाद पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गई है। अभी कई रहस्यों से भी पर्दा उठने की उम्मीद है।

क्वैराली गांव के भास्करानंद पाठक का पूरा परिवार बिलौना निवासी नटवर लाल बंधीधर शर्मा के ठगी का शिकार हुआ है। भास्करानंद ने बताया कि उनकी स्टेशन पर विसाते की दुकान थी। 2008 में उसमें आग लग गई। उन्होंने एक व्यक्ति से 1.25 लाख रुपये उधार लिए और उसे 1.80 हजार रुपये लौटा दिए। उनकी तब एफआईआर भी दर्ज नहीं हो सकी। उनकी दुकान में एक महिला काम करती थी। नटवर लाल शर्मा उसी महिला की मदद से उन तक पहुंचा। पीएनबी से 4.30 लाख रुपये का ऋण उनके नाम ले लिया गया, लेकिन यह धनराशि उन्हें नहीं मिल पाई। इंडियन ओवर सीज बैंक से 2.50 लाख रुपये ऋण लेकर उनके नाम गाड़ी खरीद ली गई और बीस लाख रुपये का ऋण में गारंटर भी बना दिया। उनकी बेटी के नाम तीन लाख और पत्नी के नाम पांच लाख रुपये का ऋण विभिन्न बैंकों से ले लिया गया, लेकिन बैंकों से लिया गया ऋण उनके परिवार तक नहीं पहुंचा। बताया कि उन पर करीब 25 लाख रुपये का ऋण विभिन्न बैंकों से है और वह अदालत से न्याय मांग रहे हैं।

----------

प्यार और डराकर फंसाता था

पाठक ने बताया कि शर्मा पहले प्यार से पेश आता था और ऋण लेने के बाद वह उसे डकार जाता था। ठगी का शिकार होने का पता चलने पर वह मारपीट करता था। उसके साथ एक बदमाश भी रहता था वह उसकी के जरिए धमकी देता है।

-----------

एक दर्जन से अधिक सदस्य

पाठक के अनुसार उसकी गैंग में एक दर्जन से अधिक सदस्य हैं। जिसमें अधिकतर ठगी के शिकार हुए हैं। बिना बैंकर्स की मिलीभगत से ऋण डकार जाना मुमकिन नहीं है।

----------

गरीब भी नहीं छोड़े

बैड़ा मझेड़ा गांव के हरीश राम पर 15 लाख, सुरेश राम आठ लाख, अशोक के नाम 11 लाख रुपये ऋण लिया गया है।

-----------------

बंशीधर शर्मा पर गैंगस्टर में कार्रवाई हो गई है। उसकी चार्जशीट तैयार की जा रही है। पुलिस सभी कोणों को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। समय-समय पर उसकी करतूत का खुलासा भी किया जाएगा।

-लोकेश्वर ¨सह, एसपी

chat bot
आपका साथी