पानी के संकट से जूझ रहे असों गांव के कई परिवार

बागेश्वर तहसील के असों गांव के कई परिवारों की पानी की आपूíत पिछले पांच दिन से बाधित है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 10:33 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 10:33 PM (IST)
पानी के संकट से जूझ रहे असों गांव के कई परिवार
पानी के संकट से जूझ रहे असों गांव के कई परिवार

जासं, बागेश्वर : तहसील के असों गांव के कई परिवारों की पानी की आपूíत पिछले पांच दिन से बाधित है, जिस कारण ग्रामीण कई किमी दूर से पानी ढोकर दूषित पानी से प्यास बुझा रहे हैं। जल जीवन मिशन के तहत चल रही हर घर जल, हर घर नल योजना का भी लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है। इस कारण ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है।

ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में कहा है कि असों के डणों तोक में कई परिवारों के यहां पांच दिन से पानी नहीं आ रहा है। बताया कि गांव में वर्ष 1985 में गांव के लिए पेयजल योजना बनी परंतु उसका पुनर्गठन नहीं हुआ है जिससे आए दिन पानी की किल्लत रहती है। उन्होंने कहा कि पानी की आपूíत न होने के कारण ग्रामीण कई किमी दूर से दूषित पानी ला रहे हैं जिससे क्षेत्र में बीमारी की आशंका बनी हुई है। उन्होंने गांव के लिए बनी पेयजल योजना की जांच कराने, ग्रामीणों की मांग के अनुसार नई पेयजल योजना बनाए जाने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि यदि उनकी मांग न मानी तो ग्रामीण आंदोलन को बाध्य होंगे।

ज्ञापन सौंपने वालों में प्रताप सिंह, महेंद्र सिंह, दीपक सिंह, मोहन सिंह, गणेश सिंह, राजन सिंह, जग्गू सिंह, लक्ष्मण सिंह, नरेंद्र सिंह आदि शामिल थे।

--------

जिलाधिकारी कार्यालय में बर्बाद हो रहा पानी

एक ओर पानी की किल्लत से ग्रामीण जूझ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर जिलाधिकारी कार्यालय में लगा प्यूरीफायर रिस रहा है। जिससे अधिकतर पानी बर्बाद हो रहा है और मच्छरों का भय कर्मचारियों में बना हुआ है। नाम नहीं छापने की शर्त पर कर्मचारियों ने कहा कि यह कई दिनों से हो रहा है। जिसकी शिकायत संबंधितों से भी की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

chat bot
आपका साथी