बागेश्‍वर में तेंदुए ने छह साल की बच्ची को बनाया निवाला

बागेश्‍वर के जिला मुख्यालय से सटे नदीगांव में तेंदुए ने एक 6 साल की बच्ची को निवाला बना लिया। जिले में पिछले चार महीनों में तेंदुए का यह चौथा शिकार हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 08:53 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 09:00 AM (IST)
बागेश्‍वर में तेंदुए ने छह साल की बच्ची को बनाया निवाला
बागेश्‍वर में तेंदुए ने छह साल की बच्ची को बनाया निवाला

बागेश्वर, [जेएनएन]: जिला मुख्यालय से सटे नदीगांव में गुलदार (तेंदुए) ने एक 6 साल की बच्ची को निवाला बना लिया। घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल हैं। जिले में पिछले चार महीनों में गुलदार का यह चौथा शिकार हैं।

नदीगांव में करीब सात बजे शर्मीली (छह वर्ष) पुत्री धनबहादुर अपने आंगन के पास ही खेल रही थी। उसके मां-बाप भी वहीं करीब ही थे। तभी घात लगाए बैठे गुलदार ने बच्ची पर हमला कर दिया और उसे उठाकर जंगल की ओर ले जाने लगा। हलचल होते ही शर्मीली के पिता धन बहादुर व उनकी पत्नी बाहर आए। उन्होंने गुलदार को बच्ची को ले जाते हुए देखा। जिसके बाद वह गुलदार की पीछे दौड़ते हुए चिल्लाने लगे। आस-पास के लोग भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी हल्ला मचाया।

शोर सुनकर गुलदार आंगन से करीब 100 मीटर की दूरी पर बच्ची को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया। घायल शर्मीली को परिजन व पड़ोसी अस्पताल ले आए, जहां चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित किया। मृतक मूल रूप से नेपाल की रहने वाली हैं। उसके मां-बाप जिला मुख्यालय में मजदूरी का काम करते हैं।

घटना के बाद से क्षेत्र में कोहराम मचा हुआ। क्षेत्रवासियों ने बताया कि कई बार वन विभाग को बताया जा चुका है कि गुलदार का खतरा बना हुआ हैं। उसके पकड़ों या मारो, लेकिन वह हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे। अब यह घटना हो गई हैं। घटना के बाद से लोगों में वन विभाग की कार्यप्रणाली के प्रति गुस्सा है। उन्होंने जल्द गुलदार को पकड़ने की मांग की हैं।

यह भी पढ़ें: जंगल में लकड़ी लेने गए एक व्‍यक्ति को बाघ ने मारा

यह भी पढ़ें: सेमलखलिया गांव में घुसा बाघ, ग्रामीणों में दहशत

यह भी पढ़ें: कैमरे से पता चला कि युवक को गुलदार ने बनाया निवाला

chat bot
आपका साथी