कपकोट के ब्लॉक प्रमुख गोविंद दानू ने पिडर घाटी की सड़कें शीघ्र दुरुस्त करने के लिए कहा

बागेश्वर जिले के कपकोट के ब्लॉक प्रमुख ने पिडर घाटी मल्लादानपुर के गांवों का भ्रमण कर सड़कें दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:03 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:03 PM (IST)
कपकोट के ब्लॉक प्रमुख गोविंद दानू ने पिडर घाटी की सड़कें शीघ्र दुरुस्त करने के लिए कहा
कपकोट के ब्लॉक प्रमुख गोविंद दानू ने पिडर घाटी की सड़कें शीघ्र दुरुस्त करने के लिए कहा

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : कपकोट के ब्लॉक प्रमुख ने पिडर घाटी मल्लादानपुर के गांवों का भ्रमण कर लोगों की समस्याएं सुनी। बारिश के बाद खराब हुई सड़कों से उन्हें दो-चार होना पड़ा। जानलेवा बनी सड़कों को दुरुस्त करने के लिए उन्होंने विभागीय अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

ब्लॉक प्रमुख गोविद दानू ने गुरुवार को किलपारा, कालू, बदियाकोट, तीख, डौला, वाछम, सोराग, उगिया, उमा, खाती आदि गांवों का भ्रमण कर वहां जन सस्याएं सुनीं। इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक बलवंत भौर्याल के नेतृत्व में कपकोट विधानसभा क्षेत्र का विकास हो रहा है। डबल इंजन की सरकार का असर हुआ है। विधानसभा क्षेत्र में लगभग चार अरब के मोटर मार्ग निर्माणाधीन हैं। कहा कि जहां लोग बकरी, भेड़ों से अनाज ले जाते थे, वहां सड़क पहुंच गई है। खेतों में पावर विडर से जुताई की जा रही है। पीएमजीएसवाइ रिखाड़ी-वाछम सड़क से खाती को छह किमी सड़क बन रही है। उन्होंने कहा कि खाती जिले का अंतिम गांव है। लगभग सात सौ मीटर सड़क बनने के बाद गांव तक वाहन पहुंच जाएंगे। उन्होंने खराब सड़कों की मरम्मत करने के लिए विभागों को दिशा-निर्देश दिए। इसके अलावा वाछम में 12 ग्रामीणों को बिजली के कनेक्शन देने के लिए अधिशासी अभियंता ऊर्जा निगम से वार्ता की। उन्होंने जैकुनी के मध्य सामुदायिक जन मिलन केंद्र बनाने की घोषणा की। इस दौरान क्षेपंस कमला आर्य, प्रधान कैलाश दानू, तारा सिंह, जोध सिंह, उमराव सिंह, राजू दानू, बलवंत सिंह, भगवत सिंह, नंदन सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी