सिल्ली गांव में जंक खाए विद्युत पोल दे रहे दुर्घटना को दावत, ऊर्जा निगम बना मूकदर्शन

बागेश्वर में तहसील के सिल्ली गांव में जंक लगे विद्युत पोल दुर्घटना को दावत दे रहे हैं। शिकायत के बाद भी ऊर्जा निगम इस ओर मूकदर्शक बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 11:41 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 06:16 AM (IST)
सिल्ली गांव में जंक खाए विद्युत पोल दे रहे दुर्घटना को दावत, ऊर्जा निगम बना मूकदर्शन
सिल्ली गांव में जंक खाए विद्युत पोल दे रहे दुर्घटना को दावत, ऊर्जा निगम बना मूकदर्शन

संवाद सूत्र, गरुड़: तहसील के सिल्ली गांव में जंक लगे विद्युत पोल दुर्घटना को दावत दे रहे हैं। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। विभाग को सूचना देने के बाद भी पोल नहीं बदले जा रहे हैं। जिससे ग्रामीणों में तीव्र आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने पोल न बदले जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

गरुड़ बाजार से सटे गांव सिल्ली के तोक घोतड़ा में कई विद्युत पोल लंबे समय से जंक खा रहे हैं। जिससे वे गिरने की कगार पर पहुंच गए हैं। कभी भी ये विद्युत पोल गिर सकते हैं और बड़ा हादसा हो सकता है। गांव के जागरुक व वरिष्ठ नागरिक बची राम पांडे ने बताया कि जंक लगे विद्युत पोलों को बंदरों का झुंड आए दिन हिलाकर ढीला कर रहा है। जिससे ये पोल खतरे का सबब बन गए हैं और कभी भी गिर सकते हैं। यदि विद्युत पोल गिर गए तो करंट फैलने से गांव में बड़ा हादसा हो सकता है। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने कई बार इस संबंध में विभाग से कहा, लेकिन विभाग बस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। सिल्ली के क्षेत्र पंचायत सदस्य शंकर दत्त जोशी, ग्रामीण मनोज पांडे, महेश पांडे, कैलाश पांडे आदि ने जंक लगे विद्युत पोलों को तत्काल बदले जाने की मांग की है। चेतावनी देते हुए कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर पोल नहीं बदले गए तो ग्रामीण उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। ========== विद्युत पोलों में शीघ्र वेल्डिग कराकर उन्हें सही किया जा रहा है। अधिक खराब पोल शीघ्र बदले जाएंगे।

- राजेंद्र सिंह बोरा, जेई, विद्युत विभाग, गरुड़

chat bot
आपका साथी