जौलकांडे सड़क को मरम्मत का इंतजार

जौलकांडे सड़क करीब पांच हजार की आबादी को यातायात सुविधा मुहैया कराती है लेकिन इसके जर्जर होने से लोग परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jan 2020 09:58 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jan 2020 06:16 AM (IST)
जौलकांडे सड़क को मरम्मत का इंतजार
जौलकांडे सड़क को मरम्मत का इंतजार

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जौलकांडे सड़क करीब पांच हजार की आबादी को यातायात सुविधा मुहैया करती है, लेकिन इसकी जर्जर हालत से लोग परेशान हैं। तीन साल पूर्व किया यगा डामर उखड़ गया है, जिससे प्रतिदिन यह हादसों की वजह बन रही है। पिछले कई दिनों में एक दर्जन से अधिक वाहन चालक यहां चोटिल हो चुके हैं। जनता दरबार से लेकर मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल में भी लोगों ने शिकायत की है। बावजूद इसके विभाग के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। करीब नौ किमी लंबी सड़क की मरम्मत का दो दर्जन से अधिक गांवों को इंतजार है।

छानापानी, शीशाखानी, लेटी, जौलकांडे, बमडाना आदि गांवों को जोड़ने वाला मार्ग इसबीच खस्ताहाल हो गया है। क्षेत्र के लोगों ने विभाग पर अनदेखी का आरोप लगाया है और कई शिकायतों के बावजूद सड़क की मरम्मत नहीं हो सकी है। ग्राम प्रधान प्रिया उप्रेती ने बताया कि सड़क को लेकर सीएम पोर्टल में भी शिकायत की गई है और जनता दरबार में कई बार मुद्दा लेकर ग्रामीण पहुंच चुके हैं। कहा कि सड़क में तीन साल पूर्व डामर हुआ और तब ग्रामीणों ने उसकी गुणवत्ता पर सवाल उठाए, लेकिन तब भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। करीब नौ किमी सड़क जगह-जगह गड्ढ़ों में तब्दील हो गई है। नाली का निर्माण अभी तक नहीं हो सका है और कलमठ भी बंद पड़े हुए हैं। जिससे लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं और क्षेत्र के करीब पांच हजार लोग प्रभावित हो रहे हैं।

-----------

सड़क नहीं सुधरी तो आंदोलन

जौलकांडे गांव के सरपंच नरेश उप्रेती ने कहा कि वर्तमान में सड़क पूरी तरह खस्ताहाल हो गई है। हरीश मनराल, दीपक बिष्ट समेत तमाम शिक्षक वाहन से चोटिल हो गए हैं। दुपहिया वाहनों के लिए मार्ग खतरनाक बना हुआ है। कहा कि यदि सड़क की हालत नहीं सुधरी तो वे उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। -वर्जन-

जौलकांडे-लेटी मोटर मार्ग पीएमजीएसवाइ को हस्तांतिरत कर दिया गया है। डामरीकरण और अन्य समस्या के समाधान के लिए टेंडर प्रक्रिया हो गई है और जल्द सड़क दुरुस्त होने की उम्मीद है।

-यूसी पंत, ईई, लोनिवि।

chat bot
आपका साथी