बागेश्वर में वादा था डामरीकरण का, भर रहे गड्ढे

बागेश्वर में पीएमजीएसवाइ के अधीन बागेश्वर-जौलकांडे मोटर मार्ग में बरती गई लापरवाही गड्ढे भरकर छिपाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:59 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:59 PM (IST)
बागेश्वर में वादा था डामरीकरण का, भर रहे गड्ढे
बागेश्वर में वादा था डामरीकरण का, भर रहे गड्ढे

जासं, बागेश्वर : पीएमजीएसवाइ के अधीन बागेश्वर-जौलकांडे मोटर मार्ग में पूर्व में बरती लापरवाही को छिपाने के लिए विभाग मिट्टी डाल रहा है। 15 अप्रैल तक डामर करने के अपने वायदे के उलट विभाग अंतिम तिथि को पहाड़ से मिट्टी खोदकर गड्ढों को पाट रहा था। इससे बरसात में सड़क पर खतरे की आशंका बढ़ गई है।

उक्त मोटर मार्ग के प्रतिवर्ष मरम्मत के पांच साल के बजट पर विभाग अब तक कुंडली मारे बैठा रहा। सड़क के गड्ढ़ों के खतरनाक रूप लेने से गुस्साए ग्रामीणों ने आंदोलन किया तो विभाग ने 15 अप्रैल तक कार्य प्रारंभ करने का लिखित आश्वासन दिया। परंतु डामरीकरण के बजाय गुरुवार से गड्ढों को पाटने का कार्य शुरू हुआ है। गड्ढे पाटने के लिए भी नालियां व समीप की वन भूमि से मिट्टी खोदी जा रही है। ग्राम प्रधान प्रिया उप्रेती व उप प्रधान नैना लोहुमी ने बताया कि विभाग द्वारा जो मिट्टी डाली जा रही है, उस स्थान पर सोलिग की जानी थी, परंतु विभाग एक बार फिर ग्रामीणों को गुमराह कर रहा है। कहा कि मिट्टी डालने से हल्की बरसात में सड़क फिसलन भरी हो जाएगी, जिससे दुर्घटना का खतरा बन जाएगा। इधर, संघर्ष समिति के रमेश जनौटी, दरवान सिंह, लेटी के प्रधान गोविद डयाराकोटी ने बताया कि विभाग लगातार ग्रामीणों को गुमराह कर रहा है। कहा कि यदि शीघ्र डामरीकरण मानक के अनुसार नहीं किया तो ग्रामीण उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे।

-वर्जन-

विभाग में नए अधिशासी अभियंता ने कार्यभार ग्रहण किया है। वह शीघ्र मोटर मार्ग का निरीक्षण करेंगे। गुणवत्ता पर पूर्ण ध्यान दिया जाएगा।

-जेसी तिवारी, सहायक अभियंता।

chat bot
आपका साथी