पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर कांग्रेसियों ने उगली आग

बागेश्वर में जिला कांग्रेस कमेटी ने शुक्रवार को नगर स्थित पेट्रोल पंप पर धरना दिया। उन्होंने पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर सरकार को जमकर घेरा। साथ ही इनके दाम घटाने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 05:22 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 05:22 PM (IST)
पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर कांग्रेसियों ने उगली आग
पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर कांग्रेसियों ने उगली आग

जिला कांग्रेस कमेटी ने शुक्रवार को नगर स्थित पेट्रोल पंप पर धरना दिया। उन्होंने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतें लगातार बढ़ने पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। डंबल इंजन की सरकार पर महंगाई पर रोक लगाने में नाकाम होने के आरोप लगाए गए।

पार्टी के जिलाध्यक्ष लोकमणि पाठक के नेतृत्व में कांग्रेसी माल रोड स्थित पेट्रोल पंप के आगे एकत्र हुए। उन्होंने नारेबाजी के साथ धरना दिया। इसबीच जाम की स्थिति भी बनी और पुलिस ने जाम खोलने में पसीना बहाया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों का नियंत्रित करने में नाकाम हो गई है। पेट्रोलियम पदार्थो के आए दिन दाम बढ़ रहे हैं। जिसका असर अन्य वस्तुओं पर भी पड़ने लगा है और महंगाई चरम पर पहुंच गई है। कहा कि कोविड-19 के कारण लोग पहले से परेशान हैं। गरीब परिवारों के सामने अब रोजी-रोटी का संकट भी पैदा होने लगा है। उन्होंने ईंधन के दाम कम करने की मांग की।

इस दौरान धीरज कोरंगा, बालकृष्ण, महेश पंत, अर्जुन देव, दिनेश कुमार, कवि जोशी, गीता रावल, धीरज कुमार, इंदिरा जोशी, ईश्वर पांडे, भूपेश खेतवाल, किशन कठायत, कुंदन गोस्वामी आदि मौजूद थे।

गरुड़ : ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मण आर्या की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैजनाथ के पेट्रोल पंप पर एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में लोगों का रोजगार छिन गया है। वहीं भाजपा सरकार लोगों पर बढ़ती कीमतों का बोझ डालते जा रही है। इस साल भाजपा सरकार ने डीजल-पेट्रोल की कीमतों में 47 बार बढ़ोतरी की। इस दौरान जिला महामंत्री बबलू नेगी, प्रकाश कोहली, रंजीत दास, भुवन पाठक, बसंत नेगी, जिला महासचिव युवा कांग्रेस कैलाश पवार, हरीश रावत, अशोकवर्धन, संजय कुमार, विनोद कुमार, देवेंद्र कुमार, वीरेंद्र कबडोला, योगेश मौजूद थे।

इधर कपकोट में कांग्रेस कमेटी ने नगर अध्यक्ष प्रकाश कांडपाल के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार की नीतियों को जनविरोधी बताया। इस अवसर पर गोविद बिष्ट, हरीश ऐठानी सहित कई लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी