मल्लादानपुर की सड़क पर हांफ रहे भारी वाहन

कपकोट से मल्ला दानपुर के कर्मी जाने वाली पीएमजीएसवाइ की सड़क खस्ताहाल हो गई है। आपदा से सड़क कई स्थानों पर तहस-नहस हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:06 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:06 PM (IST)
मल्लादानपुर की सड़क पर हांफ रहे भारी वाहन
मल्लादानपुर की सड़क पर हांफ रहे भारी वाहन

जासं, बागेश्वर : कपकोट से मल्ला दानपुर के कर्मी जाने वाली पीएमजीएसवाइ की सड़क खस्ताहाल हो गई है। आपदा से सड़क कई स्थानों पर तहस-नहस हो गई है। वाहन सड़क पर चल तो रहे हैं, लेकिन दुर्घटनाओं का भय बना हुआ है। लोगों ने सड़क की मरम्मत कराने की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। कपकोट जिला का सबसे अधिक संवेदनशील क्षेत्र है। यहां बनने वाली सड़कों को लेकर मानकों की अनदेखी होते रही है। भारी भरकम लोडर मशीनों से पहाड़ों का सीना चीरा जा रहा है और बारिश के कारण मलबा, बोल्डर आदि गिर रहे हैं। जिससे कई महीनों तक आवाजाही ठप रहती है। कर्मी मोटर मार्ग पिडारी, कफनी ग्लेशियर के अलावा सुंदरढूंगा घाटी को भी जोड़ता है। इसके अलावा मल्लादानपुर क्षेत्र के दर्जनों गांवों को यातायात सुविधा मिलती है। लेकिन सड़क के हाल बेहद खराब हैं। सड़क पर कई स्थानों पर सुरक्षा दीवार, राक होल्डिग का नामोनिशान नहीं रह गया है। कई स्थानों पर सड़क मिट्टी के टीले से गुजर रही है, इसमें भारी वाहन हांफ रहे हैं। पूर्व विधायक ललित फस्र्वाण, पूर्व जिपं अध्यक्ष हरीश ऐठानी, नगर पंचायत अध्यक्ष गोविद बिष्ट, दीपक गढि़या आदि ने कहा कि शासन-प्रशासन क्षेत्र के सड़कों की सुध नहीं ले रहा है। कहा कि यदि सड़क को शीघ्र दुरुस्त नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

कर्मी सड़क के सरन के समीप पहाड़ से मलबा गिरने का खतरा है। ऐसे स्थानों पर राक होल्डिग का प्रस्ताव बनाया गया है। नदी की तरफ सुरक्षा दीवार बनेगी। 22 किमी लंबी सड़क डामरीकरण होना है। जिसके लिए 2.27 करोड़ रुपये का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। - अनिल कुमार, अधिशासी अभियंता, पीएमजीएसवाइ

chat bot
आपका साथी