उरुंग-बड़ेत मोटर मार्ग कटान ऊर्जा निगम पर भारी

बागेश्वर में अनियोजित तरीके से किए जा रहा विकास कार्य ऊर्जा निगम पर भारी पड़ रहे हैं। उरुंग-बड़ेत मोटर मार्ग निर्माण की वजह से एक विद्युत पोल धराशायी हो गया है और दूसरा गिरने की कगार पर है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:37 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:37 PM (IST)
उरुंग-बड़ेत मोटर मार्ग कटान ऊर्जा निगम पर भारी
उरुंग-बड़ेत मोटर मार्ग कटान ऊर्जा निगम पर भारी

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : अनियोजित तरीके से किए जा रहा विकास कार्य ऊर्जा निगम पर भारी पड़ रहा है। उरुंग-बड़ेत मोटर मार्ग के कटान के कारण ऊर्जा निगम को नुकसान होने लगा है। सड़क कटान के दौरान पहाड़ी की मिट्टी ढीली होने से बिजली की मुख्य लाइन का एक पोल गिर गया है और दूसरा गिरने की कगार पर है। लोगों ने बड़ी घटना की आशंका जताकर ऊर्जा निगम से शिकायत की है।

कपकोट तहसील के उरुंग-बड़ेत मोटर मार्ग का निर्माण कार्य चल रहा है। सड़क निर्माण से विद्युत पोल गिरने के कगार पर पहुंच गए हैं। विद्युत विभाग की नई लाइन का एक डबल पोल गिर गया है। पुरानी लाइन के डबल पोल भी गिरने की स्थिति में है। बरसात में पोल गिरा तो स्थानीय लोगों की दिक्कतें बढ़ सकती है। इसके अलावा शामा क्षेत्र में नई तहसील भवन, सड़क निर्माण की जद में भी पोल आए हैं। काम पूरा होने के बाद भी पोलों के आसपास सुरक्षा की कोई ठोस व्यवस्था नहीं की गई है। जिसके कारण एक डबल पोल गिर गया है और दूसरा गिरने के कगार पर है। इसके अलावा काभड़ी-कमेड़ा सड़क निर्माण और लाहुर सड़क बनने से भी जगह-जगह दिक्कतें पैदा हो गई है। पूर्व विधायक ललित फस्र्वाण, पूर्व जिपं अध्यक्ष हरीश ऐठानी, नगर पंचायत कपकोट के अध्यक्ष गोविद बिष्ट, दीपक गढि़या आदि ने कहा कि यदि समय रहते परेशानी का हल नहीं हुआ तो ऊर्जा निगम को आर्थिक नुकसान होगा। इसके अलावा स्थानीय लोगों को भी दिक्कतें होंगी। इधर, ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता भास्कर पांडे ने कहा कि स्थानीय अवर अभियंता को निरीक्षण कर समस्या का हल करने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी