भराड़ी-सौंग मोटर मार्ग तुड़ड़िया के समीप आधा टूटा

बागेश्वर में बारिश का कहर सबसे अधिक सड़कों पर टूटा है। भराड़ी-सौंग मोटर मार्ग आधा क्षतिग्रस्त हो गया है। जिले की छह सड़कों पर आवागमन ठप है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:57 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 05:57 PM (IST)
भराड़ी-सौंग मोटर मार्ग तुड़ड़िया के समीप आधा टूटा
भराड़ी-सौंग मोटर मार्ग तुड़ड़िया के समीप आधा टूटा

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : बारिश का कहर सबसे अधिक सड़कों पर टूटा है। भराड़ी-सौंग मोटर मार्ग तुड़ड़िया के समीप आधी गायब हो गई है। इसके साथ ही जिले की छह सड़कें भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर आने से यातायात के लिए बंद हो गई हैं। कपकोट में बिजली की लाइन पर पेड़ गिरने से क्षेत्र की आपूर्ति ठप हो गई है। सरयू नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। नदी किनारे रहने वाले लोगों के लिए जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।

शुक्रवार की रात से झमाझम बारिश हो रही है। सुबह 11 बजे बाद बारिश रुकी लेकिन आसमान में घने बादल छाए हुए हैं। बारिश से शामा-तेजम, कपकोट-कर्मी, तोली, बघर, काफलीकमेड़ा, शामा-लीती, शामा-नोकोड़ी मोटर मार्ग आवगमन के लिए पूरी तरह बंद हो गए हैं। उधर, कपकोट, शामा, लीती, बदियाकोट और दुलम क्षेत्रों में लगातार बारिश से कई जगह संपर्क मार्ग बंद हो गए हैं औऱ कई जगहों पर भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है। सरयू-गोमती का जलस्तर भी बढ़ रहा है। जिला प्रशासन ने मौसम को देखते हुए सभी विभागों को एलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। बिजली लाइन पर पेड़ गिरा

कपकोट में शिवालय के पास बिजली लाइन में पेड़ गिरने से तार और खंभा टूटकर गिर गया है। जिससे कपकोट गांव, बाजार, कन्यूटी, चीरबगड़, पोथिग समेत तमाम क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता भास्कर पांडे ने बताया कि बारिश थमने के बाद लाइन को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

विकास खंड रोड बनी नाला

बारिश के कारण विकास खंड बागेश्वर को जोड़ने वाली सड़क शनिवार की सुबह नाला बन गई। सड़क के किनारे मलबा, पत्थर आदि जमा हो गया है। कई घरों में पानी भी घुस गया। जिसके कारण उनकी परेशानी बढ़ गई है।

बारिश का आंकड़ा

बागेश्वर - 15 एमएम

गरुड़ - 18 एमएम

कपकोट - 55.00 एमएम

नदियों का जलस्तर

सरयू - 866.80 मीटर

गोमती - 862.20 मीटर अर्लामिग लेवल - 869.70 मीटर

डेंजर लेवल - 870.70 मीटर

बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। बंद सड़कों को खोलने का काम युद्धस्तर से चल रहा है। बारिश से अब तक किसी अन्य प्रकार के नुकसान की पुष्टि नहीं है।

- शिखा सुयाल, जिला आपदा अधिकारी, बागेश्वर।

chat bot
आपका साथी