दुगनाकुरी क्षेत्र के कई गांवों में विद्युत आपूíत ठप

फरवरी माह में चलने वाली हवा और अंधड़ में तेजी आने लगी है। तेज अंधड़ चलने से दुगनाकुरी क्षेत्र मे पेड़ बिजली के खंभों पर गिर गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 11:32 PM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 11:32 PM (IST)
दुगनाकुरी क्षेत्र के कई गांवों में विद्युत आपूíत ठप
दुगनाकुरी क्षेत्र के कई गांवों में विद्युत आपूíत ठप

जासं, बागेश्वर : फरवरी माह में चलने वाली हवा और अंधड़ में तेजी आने लगी है। तेज अंधड़ चलने से दुगनाकुरी क्षेत्र में चीड़ के पेड़ बिजली के खंभों पर गिर गए। जिससे कई गांवों की आपूíत ठप रही। इतना ही नहीं सड़क के बीचोंबीच गिरे पेड़ समय से नहीं हटने से यातायात भी प्रभावित रहा।

गुरुवार की देर रात दुगनाकुरी क्षेत्र में अंधड़ चली। जिससे चीड़ के कई पेड़ धड़ाधड़ गिरने लगे। जिससे बिजली के खंभों और तारों को भारी नुकसान हुआ है। फलस्वरूप डंडाखाल, मुंगैया, चूतरेया, इकनैया, डेराखट्टा आदि गांवों की बिजली आपूíत ठप हो गई। रातभर इन गांवों की बिजली बाधित रही। जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सड़क के बीचोंबीच पेड़ गिरने से यातायात भी शुक्रवार को दोपहर लगभग 12 बजे तक बाधित रहा। जिससे ग्रामीणों को भारी दिक्कतें हुई। हालांकि बाद में स्थानीय लोगों ने सड़क से पेड़ हटाकर यातायात सुचारू कराया। इधर, ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता भास्कर पांडे ने बताया कि तार और खंभों को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि देर शाम तक आपूíत बहाल करने की कोशिश की जा रही है।

उधर नगर पंचायत भिकियासैंण ऊर्जा निगम का हजारों का बिल दबाए बैठा है और अब शाम ढलने से पहले ही स्ट्रीट लाइन जला बिजली की फिजूल खर्ची की जा रही है। एक ओर ऊर्जा निगम की ओर से बिजली की बचत के लिए कई नियम बनाए गए हैं, इसके बावजूद भी इसकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ऊर्जा निगम के अवर अभियंता राजेंद्र सिंह बिष्ट के अनुसार नगर पंचायत पर पहले ही 81 हजार का बिजली बिल बकाया है। इसके बावजूद भी अनावश्यक तौर पर बिजली का दुरुपयोग किया जा रहा है। शाम को अंधेरा होने से पूर्व ही स्ट्रीट लाइट जला दी जा रही है। इस संबंध में कई बार नगर पंचायत को अवगत करा दिए जाने के बाद भी बिल का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस संबंध में जब नगर पंचायत अध्यक्ष से संपर्क साधा गया तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

chat bot
आपका साथी