9 लाख की शराब के साथ वाहन चालक गिरफ्तार

बागेश्वर कोतवाली पुलिस व एसओजी की टीम ने अवैध तरीके से कपकोट ले जाई जा रही 9 लाख की शराब के साथ वाहन चालक को गिरफतार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:53 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:53 PM (IST)
9 लाख की शराब के साथ वाहन चालक गिरफ्तार
9 लाख की शराब के साथ वाहन चालक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : कोतवाली पुलिस व एसओजी की टीम ने अवैध तरीके से कपकोट ले जाई जा रही 9 लाख की शराब के साथ वाहन चालक को गिरफ्तार किया है। मौके पर पिकअप वाहन को सीज किया गया। शराब आबकारी विभाग के एफएल-टू गोदाम से भरी गई थी। अब पुलिस आबकारी विभाग की मिलीभगत की भी जांच कर रही है।

शुक्रवार को कोतवाली पुलिस व एसओजी की टीम बालीघाट तिराहे के पास चेकिंग कर रही थी। इस दौरान पिकअप संख्या यूके 02-सीए-0311 को रोका गया। वाहन चालक से पूछताछ की गई। वाहन में 150 पेटी अंग्रेजी शराब रखी हुई थी। चालक नारायण सिंह भंडारी पुत्र तेज सिंह भंडारी निवासी तल्ला बिलौना से शराब निकासी आदि के आवश्यक कागजात मांग गऐ। उसके पास किसी प्रकार के निकासी के वैध कागज नही थे। चालक अवैध तरीके से शराब की पेटियां कपकोट ले जा रहा था। पुलिस ने आरोपित को मौके पर गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। अवैध शराब ले जाने में प्रयुक्त वाहन को भी सीज कर दिया गया है।

आरोपित वाहन चालक ने बताया कि वह एफएल-टू से गाड़ी में शराब भरकर कपकोट ले जा रहा था। पुलिस टीम में एसआइ प्रह्लाद सिंह, एसओजी प्रभारी कुंदन रौतेला, बसंत पंत, नरेंद्र गोस्वामी, गिरीश बजेली, राजेंद्र कुमार मौजूद थे।

==========

आबकारी विभाग की मिलीभगत की होगी जांच

एफएल-टू गोदाम आबकारी विभाग के पास है। वहां से किसी प्रकार की निकासी का रवन्ना जारी किया जाता है, इसकी जांच होगी। 150 पेटी शराब बिना किसी निकासी पत्र के जारी करने से आबकारी विभाग की मिलीभगत दिखाई दे रही है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। अगर आबकारी विभाग की मिलीभगत पाई जाती है तो कई और सलाखों के पीछे होंगे। इधर जिला आबकारी अधिकारी गोविद मेहता के मोबाइल पर संपर्क किया गया लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

=============

अवैध तरीके से शराब बेचने वालों के खिलाफ अभियान जारी है। इसमें आबकारी विभाग की मिलीभगत है या नही इसकी जांच की जा रही है। दोषियों को नही बख्शा जाएगा। आम जनता से इस अभियान में सहयोग की अपील की हैं।

-मणिकांत मिश्रा, पुलिस अधीक्षक, बागेश्वर

chat bot
आपका साथी