समाज से नशा रुपी रावण का करें नाश

बागेश्वर के गरुड़ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने विजयादशमी पर्व पर में शस्त्रों की पूजा की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 04:42 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 05:28 PM (IST)
समाज से नशा रुपी रावण का करें नाश
समाज से नशा रुपी रावण का करें नाश

संवाद सूत्र, गरुड़: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने विजयादशमी पर्व पर में शस्त्रों की पूजा की। मौके पर स्वयंसेवकों ने देश सेवा का संकल्प लेते हुए नशा रुपी रावण के नाश का संकल्प लिया।

सरस्वती शिशु मंदिर गरुड़ में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संघ के विभाग संघ चालक हरी दत्त जोशी ने कहा कि विजयादशमी पर्व असत्य पर सत्य की, बुराई पर अच्छाई की, अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि इस दिन संघ अपने शस्त्रों की पूजा करता है। उन्होंने कहा कि दशहरा विजय का उत्सव है।उन्होंने कहा कि आज हमें समाज से नशा रुपी रावण को मारना होगा। नशा आज समाज में लगातार जड़ फैलाते जा रहा है। नौजवान पीढ़ी इसकी गिरफ्त में आ रही है। सभी के सहयोग से इसका नाश संभव है। सबको संकल्प लेना होगा। इसके लिए जन जागरुकता अभियान भी चलाया जाएगा। इसके अलावा गंदगी, बीमारी, दुराचार, व्यभिचार, भ्ष्र्टाचार, आतंकवाद रुपी रावणों का भी संहार करना होगा। मुख्य वक्ता प्रभात शाखा के मुख्य शिक्षक अनिल पांडे ने कहा कि हिदू हितों के लिए सबको एकजुट होकर आगे आना होगा। मौके पर सभी स्वयंसेवकों ने देश व राष्ट्र की सेवा करने का संकल्प लिया और संघ प्रार्थना की।

इस अवसर पर विभाग प्रचार प्रमुख रणजीत सिंह भंडारी, सह जिला बौद्धिक प्रमुख कैलाश चंद्र जोशी, खंड कार्यवाह गिरीश चंद्र फुलारा, हरिप्रकाश गुणवंत,मोहन जोशी, गणेश प्रसाद, महेंद्र नेगी, हरीश नेगी, कैलाश जोशी, सुनील चंदोला आदि स्वयंसेवक मौजूद थे।

....

विजयादशमी में शस्त्र पूजा

बागेश्वर: विजयादशमी के अवसर पर मुख्यालय के सैंज स्थित हनुमान मंदिर में कार्यक्रम आयोजित हुआ। मौके पर शस्त्रपूजा कर बुराइयो के नाश का संकल्प लिया गया। उन्होंने कहा कि समाज में व्याप्त कुरीतियों के के नाश के लिए सभी लोगों को आगे आना होगा। मौके पर आगे के कार्यक्रमों पर भी चर्चा की गई। इस अवसर पर नगर कार्यवाह रमेश असवाल, जिला प्रचारक जितेंद्र, जिला कार्यवाह कुलदीप कर्मयाल, आशीष धपोला, रवि भारती, सतीश जोशी, राजेंद्र दानू आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी