रामलीला मैदान में लगेगी दानवीर केडी पांडे की मूíत

बागेश्वर के गरुड़ में कत्यूर घाटी के जाने माने दिवंगत उद्योगपति व दानवीर केडी पांडे की मूíत रामलीला मैदान में लगाने का लिया गया निर्णय

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 04:45 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 04:45 PM (IST)
रामलीला मैदान में लगेगी दानवीर केडी पांडे की मूíत
रामलीला मैदान में लगेगी दानवीर केडी पांडे की मूíत

संवाद सूत्र, गरुड़: कत्यूर घाटी के जाने माने दिवंगत उद्योगपति व दानवीर केडी पांडे की मूíत रामलीला मैदान में लगेगी। इसके लिए आदर्श रामलीला कमेटी ने तैयारियां शुरु कर दी है।

तहसील के ग्राम जिजोली निवासी उद्योगपति स्व. केडी पांडे ने गरुड़ क्षेत्र में अनेक सार्वजनिक भवनों के निर्माण में दिल खोलकर अपना योगदान दिया। उन्होंने कोट भ्रामरी मंदिर, सामुदायिक स्वास्थ केंद्र बैजनाथ में सर्वप्रथम अपने निजी खर्चे से भवनों का निर्माण कराया। इसके अलावा उन्होंने सवा आठ नाली भूमि आदर्श रामलीला कमेटी को दान में दी। आज रामलीला कमेटी ने इस भूमि में भव्य मंच व भवन का निर्माण किया है। उन्होंने गांवों में आयोजित होने वाले क्रिकेट मैच में युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए खेल, मैदानों के लिए, स्कूलों में बच्चों का उत्साह बढ़ाने के लिए और रामलीला में पात्रों का हौंसला बढ़ाने के लिए प्रत्येक वर्ष धनराशि प्रदान की। वे गरीबों को प्रतिवर्ष कंबल बांटते थे और अन्नदान भी करते थे। उन्हें लोग आज भी गरीबों का मसीहा व दानवीर के रुप में जानते हैं। गरुड़ का रामलीला मैदान आज केडी पांडे रामलीला मैदान के नाम से जाना जाता है। आदर्श रामलीला कमेटी के वरिष्ठ सदस्य व समाजसेवी कैलाश चंद्र जोशी ने बताया कि आगामी दो नवंबर को दोपहर बारह बजे रामलीला मैदान में केडी पांडे की मूíत स्थापित की जाएगी और लोगों को उनकी याद में भोज कराया जाएगा। उन्होंने लोगों से श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी