बागेश्वर में कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत

बागेश्वर जिले में कोरोना संक्रमण से तीन और मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:00 PM (IST)
बागेश्वर में कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत
बागेश्वर में कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिले में कोरोना संक्रमण से तीन और मौत हो गई। इसी के साथ मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 43 हो गया है। स्वास्थ्य महकमा सभी से सतर्कता बरतने की अपील कर रहा है।

गुरुवार को दो मरीज 71 वर्षीया निवासी कांडा और 78 वर्षीय निवासी रवांईखाल की जिला अस्पताल व 58 वर्षीय निवासी काफलीगैर की कोविड अस्पताल में मौत हुई। तीनों संक्रमित पिछले दो दिनों से भर्ती थे। तीनों मृतकों का कोविड गाइडलाइन के नियमों के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया। अभी भी 98 मरीजों का इलाज कोविड अस्पताल में किया जा रहा है। चिकित्सकों के अनुसार संक्रमितों के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है। उनके स्वास्थ्य में सुधार भी हो रहा हैं। उन्होंने सभी लोगों से सावधानी बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि जिनको भी सर्दी जुकाम, बुखार, गले का संक्रमण हो वह चिकित्सकों से परामर्श लें। लोग गंभीर होने पर अस्पताल पहुंच रहे हैं। जिससे दिक्कतें कम होने के बजाय बढ़ रही है।

----

दो केंद्रों में लगेगी कोवैक्सीन बागेश्वर: अब 18 से 44 वर्ष की आयु वाले लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन का स्टाक खत्म होने पर कोवैक्सीन का टीका लगेगा। स्वास्थ्य महकमे के पास कोवैक्सीन की 2400 वैक्सीन मिल चुकी है। टीकाकरण प्रभावित ना हो इसके लिए बुकिग फिर से शुरु कर दी है। टीकाकरण के लिए दो केंद्र बनाए गए है। एक केंद्र कांडा सीएचसी, दूसरा केंद्र आडिटोरियम में बनाया गया है। जहां शुक्रवार 14 मई से टीकाकरण शुरु हो जाएगा। इसके अलावा चार अन्य केंद्रों में कोविशील्ड का टीकाकरण जारी रहेगा। - टीकाकरण के लिए वैक्सीन की कमी नही होने दी जाएगी। लगातार वैक्सीन के लिए डिमांड की जा रही है। जैसे-जैसे वैक्सीन आएगी टीकाकरण होते रहेगा।

प्रमोद जंगपांगी, एसीएमओ, बागेश्वर

chat bot
आपका साथी