कांग्रेस समर्थित नीमा राठौर का कनिष्ठ उप प्रमुख बनना तय

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: कनिष्ठ उप प्रमुख उपचुनाव में शुक्रवार को सिर्फ एक नामांकन दाखिल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jan 2019 10:31 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jan 2019 10:31 PM (IST)
कांग्रेस समर्थित नीमा राठौर का कनिष्ठ उप प्रमुख बनना तय
कांग्रेस समर्थित नीमा राठौर का कनिष्ठ उप प्रमुख बनना तय

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: कनिष्ठ उप प्रमुख उपचुनाव में शुक्रवार को सिर्फ एक नामांकन दाखिल हुआ। कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी नीमा राठौर का अब कनिष्ठ उप प्रमुख चुना जाना तय है। बीजीपी से किसी का नामांकन नहीं होने से कांग्रेस खेमा जश्न मना रहा है जबकि भाजपा खामोश है।

कनिष्ठ उप प्रमुख सुनीता टम्टा का गांव नगरपालिका क्षेत्र में आने से यह पद रिक्त चल रहा था। जिस पर शुक्रवार को तीन बजे तक नामांकन होने थे। कांग्रेस समर्थित नीमा राठौर ने इस पद के लिए नामांकन किया जबकि बीजेपी और अन्य दावेदारों का नामांकन नहीं होने से उनका अब कनिष्ठ उप प्रमुख बनना तय माना जा रहा है। कांग्रेस खेमे में जश्न का माहौल है।

इधर निर्वाचन विभाग के अनुसार अब 28 जनवरी को नाम वापसी और 30 जनवरी को मतदान और मतगणना होनी थी, लेकिन एक ही प्रत्याशी का नामांकन होने से अब 28 जनवरी को नीमा राठौर के नाम पर कनिष्ठ उप प्रमुख की मुहर लगेगी। एसडीएम राकेश चंद्र तिवारी ने बताया कि कनिष्ठ उप प्रमुख के लिए सिर्फ एक नामांकन हुआ है। 28 जनवरी को नाम वापसी का दिन है उसी दिन कनिष्ठ उप प्रमुख के नाम की घोषणा की जाएगी।

---------

29 सदस्यों के समर्थन का दावा

कांग्रेस समर्थित नीमा राठौर ने कहा कि 35 क्षेत्र पंचायत सदस्यों में उन्हें 29 सदस्यों का समर्थन था। जिसके चलते विपक्षी खेमे ने अपना प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा।

chat bot
आपका साथी