टीएचडीसी को निजी हाथों पर देने पर भड़की कांग्रेस, केंद्र और प्रदेश सरकार का पुतला फूंक जताया आक्रोश

प्रदेश कांग्रेस कमेटी उत्तराखंड के आह्वान पर जिला कांग्रेस ने टीएचडीसी को निजी हाथों में सौंपने का विरोध शुरू हो गया है। बागेश्वर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र व प्रदेश सरकार का पुतला दहन कर इस कदम का विरोध जताया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Nov 2019 11:42 PM (IST) Updated:Thu, 28 Nov 2019 06:16 AM (IST)
टीएचडीसी को निजी हाथों पर देने पर भड़की कांग्रेस, केंद्र और प्रदेश सरकार का पुतला फूंक जताया आक्रोश
टीएचडीसी को निजी हाथों पर देने पर भड़की कांग्रेस, केंद्र और प्रदेश सरकार का पुतला फूंक जताया आक्रोश

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: प्रदेश कांग्रेस कमेटी उत्तराखंड के आह्वान पर जिला कांग्रेस ने टीएचडीसी को निजी हाथों में सौंपने का विरोध शुरू कर दिया है। बुधवार को एसबीआइ तिराहे पर केंद्र और प्रदेश सरकार का पुतला फूंका और जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया।

कांग्रेस कार्यकर्ता एसबीआइ तिराहे पर एकत्र हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कहा कि टिहरी हाइड्रो पावर एजेंसी में 75 फीसद हिस्सेदारी का विनिवेश कर एनटीपीसी को देने का निर्णय लिया गया है। जिससे विस्थापित और टीएचडीसी कर्मचारियों को भारी झटका लगा है। केंद्र का रुख स्पष्ट हो जाने के बाद टीएचडीसी कर्मचारी सरकार के फैसले के विरोध मे उतर आए हैं उन्हें कांग्रेस समर्थन देती है। कहा कि टिहरी विस्थापितों और झील के पास बसे गांवों के लोगों को इस फैसले से दिक्कत होगी। टिहरी बांध की झील के कारण हो रहे भूस्खलन और भूधंसाव का सर्वे करने वाली एक्सपर्ट कमेटी के अनुसार अब भी टिहरी बांध की झील से सटे 17 गांवों के 415 परिवारों का विस्थापन होना बाकी है। टिहरी बांध की झील के पानी के उतार-चढ़ाव की वजह से करीब 250 परिवार विस्थापन की राह देख रहे हैं और दहशत के साए में जीने को मजबूर है। टीएचडीसी के विनिवेश से पुनर्वास के सभी कार्य प्रभावित होंगे और झील के आसपास के गांवों के लोगों का पुर्नवास नहीं हो पाएगा। इस मौके पर जिलाध्यक्ष लोकमणि पाठक, धीरज कोरंगा, हरीश ऐठानी, गीता रावल, बालकृष्ण, ललित फस्र्वाण, बहादुर सिंह बिष्ट, विनोद पाठक, भूपेंद्र सुयाल, कवि जोशी, रमेश भंडारी, ईश्वर पांडे, बाली राम, प्रेम सिंह, प्रेम राम, राजेंद्र टंगड़िया, सुनीता टम्टा, गीतांजलि, गौरव पाठक, नवीन टम्टा, राजा पांडे, योगेश पूना, हयात राम, ललित धपोला, रमेश हरड़िया, अर्जुन कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी