बच्चे कोरोना के खिलाफ कर रहे लोगों को जागरूक

कोरोना की दूसरी लहर के खिलाफ लोग काफी सतर्क हो गए हैं। बागेश्वर के गांवों में स्कूली बच्चे भी कोरोना के खिलाफ लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 11:15 PM (IST)
बच्चे कोरोना के खिलाफ कर रहे लोगों को जागरूक
बच्चे कोरोना के खिलाफ कर रहे लोगों को जागरूक

संवाद सूत्र, गरुड़ : कोरोना की दूसरी लहर के खिलाफ लोग काफी सतर्क हो गए हैं। लोग अब अपने स्तर से एहतियात बरतने लगे हैं। गांवों में स्कूली बच्चे भी कोरोना के खिलाफ लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

गांवों में इन दिनों शादी-बरातों का सीजन जोरों पर है। हालांकि कोविड गाइड लाइन के अनुसार पचास लोगों को ही समारोह में शामिल होने की अनुमति है। कोविड गाइड लाइन का पालन कराने में गांव के स्कूली बच्चे अहम भूमिका निभा रहे हैं। बच्चे लोगों से कोविड के नियमों का पालन करने के साथ ही सैनिटाइज करने का कार्य कर रहे हैं। शादी से पूर्व व शादी के बाद बच्चे आयोजन स्थल को सैनिटाइज कर रहे हैं। साथ ही लोगों से सावधानियां बरतने की अपील कर रहे हैं। लोगों ने बच्चों के इस पहल की काफी सराहना की है।

मटेना गांव में नितिन ने अपनी बहन दीप्ति की शादी से पहले अपने साथियों के साथ मिलकर आयोजन स्थल को सैनिटाइज किया। ग्राम प्रधान रविशंकर बिष्ट, उपप्रधान नीमा बड़सीला, क्षेत्र पंचायत सदस्य भोलादत्त तिवारी और अन्य ग्रामीणों ने बच्चों के इस कार्य की काफी सराहना की है।

इधर अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार बढ़ गई है। इसे देखते हुए शनिवार को जिला प्रशासन और नगरपालिका की टीम ने फायर ब्रिगेड की सहायता से नगर की मुख्य बाजार को सैनिटाइज किया। सरकार के आदेश के चलते नगर की सभी दुकानें दिन में दो बजे तक खुली रहीं। दो बजे बाजार बंद होने के बाद सैनिटाइजेशन का कार्य प्रारंभ किया गया। इस दौरान फायर ब्रिगेड के वाहन से नगर के थाना बाजार से सैनिटाइजेशन का कार्य प्रारंभ हुआ। जिसके बाद नगर के गंगोला मोहल्ला, जौहरी बाजार, कचहरी बाजार, चौक बाजार, लाला बजार होते हुए मिलन चौक तक दवा का छिड़काव किया गया। इस दौरान एसडीएम सीमा विश्वकर्मा, पालिका के अधिशासी अधिकारी श्याम सुंदर प्रसाद, बसंत बल्लभ, मनोज कर्नाटक, राजपाल पवार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी