लोगों की आस्था से खिलवाड़ कर रही भाजपा : प्रदीप

बागेश्वर में राज्यसभा सदस्य प्रदीप टम्टा ने बीजेपी पर राम मंदिर के नाम पर जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। उन्होंने राम मंदिर ट्रस्ट की निगरानी के लिए कमेटी गठित करने व मंदिर निर्माण के लिए जुटाए धन के उपयोग की जांच करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:18 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:18 PM (IST)
लोगों की आस्था से खिलवाड़ कर रही भाजपा : प्रदीप
लोगों की आस्था से खिलवाड़ कर रही भाजपा : प्रदीप

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : राज्यसभा सदस्य प्रदीप टम्टा ने बीजेपी पर राम मंदिर के नाम पर जनता की आस्था से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। उन्होंने राम मंदिर के नाम पर ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई जमीन को लूट बताते हुए सुप्रीम कोर्ट से अपनी निगरानी में उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।

पत्रकार वार्ता में राज्यसभा सदस्य प्रदीप टम्टा ने कहा कि बीजेपी ने लोगों से आस्था के नाम पर करोड़ों रुपये इकठ्ठा किए। पूंजी की लूट कर भारतीय जनता पार्टी ने लोगों की भावनाओं से खेल किया है। कांग्रेस ही नहीं शंकराचार्यों, साधु संतों को पता है कि मंदिर ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण के लिए जमीन दो करोड़ में खरीदी है। फिर कुछ ही देर में अचानक ट्रस्ट ने यही जमीन साढ़े 18 करोड़ में कैसे खरीद ली? यह भगवान राम के नाम पर खुली लूट है। उन्होंने कहा कि मंदिर ट्रस्ट सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बना है। इसलिए उच्चतम न्यायालय की निगरानी में एक उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। ताकि किसी प्रकार के धन का दुरुपयोग ना हो सके।

सांसद टम्टा ने कहा कि इस जमीन में मंदिर के साथ और अधिक विस्तारीकरण होना था। विश्व हिदू परिषद ने लंबे समय से राम मंदिर के नाम पर जनता से धन इकट्ठा किया। परिषद पर आरोप लगा कि धन का राजनीतिक दुरुपयोग किया गया। राम मंदिर के नाम पर हुए जमीन घोटाले से साफ हो गया है कि धन का दुरुपयोग हुआ है। राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि राम मंदिर घोटाले से तय हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य राम मंदिर निर्माण करना नहीं था। आस्था के नाम पर जमा किए गए धन का उपयोग अपनी राजनीतिक ताकत को बढ़ाना और निहित स्वार्थों की पूर्ति करना था।

chat bot
आपका साथी