बागेश्वर के युवाओं में टीकाकरण को लेकर दिखा उत्साह

बागेश्वर जिले में 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों ने टीकाकरण के लिए खासा उत्साह दिखा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:53 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:53 PM (IST)
बागेश्वर के युवाओं में टीकाकरण को लेकर दिखा उत्साह
बागेश्वर के युवाओं में टीकाकरण को लेकर दिखा उत्साह

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिले में 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों ने टीकाकरण के लिए खासा उत्साह दिखाया। खासकर युवाओं में सबसे पहले टीका लगाने की होड़ लगी रही। कुल 917 लोगों का टीकाकरण किया गया।

सोमवार को बिलौना बस स्टेशन, ब्लॉक मुख्यालय, सीएचसी बैजनाथ व कपकोट में 10 बजे से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान के लिए लोग नौ बजे से ही केंद्रों पर पहुंचने लगे। लाइनों में ज्यादातर युवक-युवतियां ही दिखाई दे रहे थे।

चार केंद्रों में एक हजार टीके का लक्ष्य रखा गया था। सीएचसी बैजनाथ में 238, कपकोट में 230, बस स्टेशन बिलौना में 238, ब्लॉक मुख्यालय बागेश्वर में 230 लोगों ने टीके लगवाए। एक हजार लक्ष्य के सापेक्ष 917 लोगों ने टीका लगाया। मंगलवार को भी अभियान जारी रहेगा। --- फोटो--10बीएजीपी06----

-टीके का लंबे समय से इंतजार था। सुबह ही पहुंच गए थे इसलिए इंतजार कम करना पड़ा। टीके से किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई।

नीलम गढि़या, उम्र 31 वर्ष -फोटो--10बीएजीपी07-

-युवा भी बढ़ी संख्या में संक्रमित हो रहे थे। टीका ही बचाव का एकमात्र तरीका है इसलिए सभी लोग टीका लगवाएं।

नरेंद्र चंद्र आर्या, उम्र 28 वर्ष -फोटो--10बीएजीपी08-

-वैक्सीनेशन के बाद किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई। इंजेक्शन कब लगा पता ही नहीं चला। बुखार की दवाई दी है। अगर जरूरत पड़ी तो खाऊंगी।

भावना जोशी, उम्र 30 वर्ष -फोटो--10बीएजीपी09-

-टीकाकरण अभियान में सभी लोगों को भागीदारी करनी चाहिए। इसके लिए अन्य लोगों को भी जागरूक करें। कई लोगों में टीके को लेकर अभी भी भ्रांतियां हैं।

प्रकाश चंद्र पांडे, उम्र 26 वर्ष -सभी लोग टीके के लिए केंद्रों पर पहुंचें। यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। कोविड-19 महामारी का इलाज भी यही टीका है।

डा. प्रमोद जंगपांगी, एसीएमओ, बागेश्वर

chat bot
आपका साथी