जल्द बनेगा बागेश्वर कालेज कैंपस : पंत

उच्च शिक्षा निदेशक ने कहा कि पंडित बद्रीदत्त पांडे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय का कैंपस जल्द बनकर तैयार हो जाएगा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 06:12 AM (IST)
जल्द बनेगा बागेश्वर कालेज कैंपस : पंत
जल्द बनेगा बागेश्वर कालेज कैंपस : पंत

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : पंडित बद्रीदत्त पांडे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय का कैंपस जल्द बनेगा। उच्च शिक्षा उन्नयन एवं नवाचार विषय पर एक दिवसीय संगोष्ठी में यह बात उच्च शिक्षा निदेशक ने कही।

जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव और उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. एससी पंत ने संगोष्ठी का शुभारंभ किया। छात्राओं ने सरस्वती वंदना की और वक्ताओं ने कहा कि उच्च शिक्षा का उन्नयन और गुणवत्ता लाने की जिम्मेदारी सभी प्राध्यापकों की है।

उच्च शिक्षा निदेकश डॉ. पंत ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता लाने के लिए महाविद्यालयों में सेमिनार संगोष्ठी आयोजित होनी चाहिए। साथ ही परिसर को साफ एवं स्वच्छ रखने के लिए छात्र-छात्राओं को भी बढ़चढ़ कर प्रतिभाग करना होगा। कहा कि शिक्षण सत्र के दौरान प्रत्येक छात्र-छात्रा की उपस्थिति 75 प्रतिशत होनी चाहिए। प्राध्यापकों को 180 दिन शिक्षण कार्य करना अनिवार्य है। कहा कि जल्द बागेश्वर कालेज कैंपस बनने जा रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डॉ. अंजू अग्रवाल ने कहा कि महाविद्यालय के उन्नयन, उच्च शिक्षा गुणवत्ता और नवाचार महाविद्यालय का विकास सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने कॉलेज की उपलब्धियों के बारे में जानकारी प्रदान की। विद्यालय की समस्याएं भी उच्च शिक्षा निदेशक के सम्मुख रखी। प्राध्यापकों, कर्मचारियों के पदों का सृजन करने और कालेज में पेयजल की समस्याओं का समाधान करने की अपील की। रूसा के नोडल अधिकारी डॉ. एसएस धपोला ने राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के उद्देश्यों और शिक्षा में गुणवत्ता के सुधार पर प्रकाश डाला। कालेज में रूसा के तहत महाविद्यालय में कराए जा रहे विभिन्न कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया। इस मौके पर समन्वयक मनोज उप्रेती, नीमा पंत, भगवती नेगी, राहुल टाकुली, मनोज उप्रेती, रंजना साह, दीपा कुमारी, हेमलता पांडे आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी