आनलाइन रामलीला में आकर्षक रहा अंगद-रावण संवाद

बागेश्वर के गरुड़ में कत्यूर रामलीला कमेटी की ओर से आयोजित आनलाइन रामलीला में अंगद-रावण के बीच का संवाद लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 04:47 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 04:47 PM (IST)
आनलाइन रामलीला में आकर्षक रहा अंगद-रावण संवाद
आनलाइन रामलीला में आकर्षक रहा अंगद-रावण संवाद

संवाद सूत्र, गरुड़: कत्यूर रामलीला कमेटी की ओर से आयोजित आनलाइन रामलीला में अंगद रावण संवाद आकर्षण का केंद्र रहा। लोगों ने मौके पर रामलीला का जमकर लुत्फ उठाया। आठवें दिन विभीषण ने रावण को समझाने की भरसक कोशिश की। परंतु रावण ने विभीषण को ही लंका से निष्कासित कर दिया। इसके बाद अंगद ने रावण को समझाया। मगर रावण पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। लक्ष्मण शक्ति और कुम्भकर्ण वध का भी मंचन कलाकारों द्वारा किया किया।

अंगद की भूमिका में दीपक नेगी, रावण की भुवन पाठक, विभीषण की राहुल बिष्ट,राम की ऋतिक भट्ट, लक्ष्मण की अमित बिष्ट,हनुमान की विनय लोहनी, मेघनाद की चंदन नेगी, कुम्भकर्ण की अंकुर अल्मिया और सुषेण वैद्य की अखिलेश फस्र्वाण ने निभाई। रामलीला कमेटी ने कहा कि लोगों ने आनलाइन मंचन की जमकर सराहना की है। कोरोना महामारी के कारण इस बार रामलीला का मंचन नही हो पाया। लोगों का आनलाइन रामलीला को भरपूर सहयोग मिल रहा हैं। रामलीला के संचालन में संगीतकर अशोक रावत, कुंदन भाई, निदेशक नीरज पंत, उद्घोषक नंदन अल्मिया, मंच निर्माण विशेषज्ञ दिनेश बिष्ट, संजय फस्र्वाण, हेम वर्मा, भाष्कर गोस्वामी, अंकित बिष्ट आदि ने सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी