सरकारी स्कूलों में 60 व निजी में 46 फीसद उपस्थित

बागेश्वर में कोरोना महामारी काल में जिले के सरकारी व निजी स्कूलों को खुले हुए एक माह बीतने को है ेलकिन अभी तक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं की उपस्थिति शत प्रतिशत नहीं पहुंची है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 11:35 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 11:35 PM (IST)
सरकारी स्कूलों में 60 व निजी में 46 फीसद उपस्थित
सरकारी स्कूलों में 60 व निजी में 46 फीसद उपस्थित

जागरण संवादादाता, बागेश्वर: कोरोना महामारी काल में जिले के सरकारी व निजी स्कूलों को खुले हुए एक माह बीतने को है, लेकिन अभी तक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं की उपस्थिति शत-प्रतिशत नहीं पहुंची है। फिलहाल स्कूलों में कही भी संक्रमण के मामले सामने नहीं आए हैं।

जिले में 123 सरकारी व अशासकीय इंटर कालेज है। जहां हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में कुल 5949 छात्र-छात्रा पंजीकृत हैं। गुरुवार को इन स्कूलों में करीब 3569 छात्र-छात्रा ही उपस्थित थे। इससे बुरा हाल प्राइवेट स्कूलों का है। जिले में 14 निजी विद्यालय हैं। जहां पर इन छात्रों की उपस्थिति केवल 46 फीसद ही रही। यहां कुल 1934 छात्र-छात्रा पंजीकृत हैं। जिनमें से 881 ही उपस्थित रहे। महामारी को लेकर अभी भी अभिभावक सहमे हुए हैं। इसलिए वह अपने बच्चों को स्कूल भेजने में डर रहे है। सभी सरकारी स्कूलों में आनलाइन पढ़ाई के भी संसाधन नहीं हैं। निजी स्कूल वाले आनलाइन के जरिए बच्चों को पढ़ा रहे हैं। इन स्कूलों के पास संसाधन भी हैं।

स्कूलों मेंमहामारी नियमों का पालन किया जा रहा है। बिना मास्क के किसी भी छात्र-छात्रा को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। इसके अलावा शारीरिक दूरी के नियमों लागू है। कक्षाओं में भी कम से कम एक मीटर की दूरी पर छात्र-छात्रा बैठ रहे हैं। सैनिटाइजेशन आदि का भी कार्य किया जा रहा है। मुख्य शिक्षाधिकारी पदमेंद्र सकलानी ने कहा कि सभी नियमों का पालन किया जा रहा है। धीरे-धीरे छात्र संख्या बढ़ेगी। अभी अभिभावक भी कोरोना महामारी के कारण अपने बच्चों को सतर्कता बरतते हुए स्कूल नहीं भेजना चाह रहे हैं।

chat bot
आपका साथी