रानीखेत स्थित गाव की सड़क सुधारने को युवाओं ने बढ़ाए हाथ

रानीखेत अंतर्गत अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे से समीपवर्ती छड़ा गाव को जोड़ने वाले मोटर मार्ग की दशा सुधारने को युवा आगे आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:30 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:30 PM (IST)
रानीखेत स्थित गाव की सड़क सुधारने को युवाओं ने बढ़ाए हाथ
रानीखेत स्थित गाव की सड़क सुधारने को युवाओं ने बढ़ाए हाथ

संवाद सहयोगी, रानीखेत : अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे से समीपवर्ती छड़ा गाव को जोड़ने वाले मोटर मार्ग की बदहाली की सुध न लेने पर आखिरकार गाव की युवा शक्ति आगे आ गई है। उन्होंने खतरनाक हालत में पहुंचे मोटर मार्ग को दुरुस्त करने की शुरुआत भी कर दी है।

हाईवे से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित छड़ा गाव के लिए कुछ वर्ष पूर्व मेरा गाव मेरी सड़क योजना के तहत सड़क बनी पर विभागीय अनदेखी व गुणवत्ताविहीन कायरें के चलते सड़क खस्ताहाल हो गई। कई बाइक सवार रपटकर यहां चोटिल भी हो चुके हैं, बावजूद कोई सुधलेवा नहीं है। ग्रामीणों की मानें तो कई बार आवाज भी उठाई जा चुकी है पर कोई सुनने को तैयार नहीं। बस चुनावों में मोटर मार्ग दुरुस्त करने समेत अन्य समस्याओं के समाधान का आश्वासन जरूर दिया जाता है। गाव के काश्तकार इसी मार्ग से उपज को हाईवे तक पहुंचाते हैं। वहीं मरीजों को भी इसी मार्ग से लाया जाता है। ग्रामीण जान जोखिम में डाल आवाजाही करते हैं। अब गाव के युवाओं ने खुद ही मोटर मार्गो को दुरुस्त करने की ठान ली है। कोरोना संक्त्रमण की रोकथाम को बनी गाइडलाइन के नियमों का पालन कर गाव के मोटर मार्ग को दुरुस्त किया जा रहा है। गढ्डों में मिट्टी व पत्थर, सीमेंट से आवाजाही लायक बनाने की कवायद तेज हो गई है। स्थानीय लोगों ने युवाओं के प्रयास की सराहना की है। मार्ग की मरम्मत में सुरेंद्र सिंह, नंदन सिंह बिष्ट, कुनाल सिंह, कुलदीप सिंह, दीपक सिंह बिष्ट, लक्की बिष्ट, मंयक सिंह,गौरव सिंह आदि जुटे हैं।

chat bot
आपका साथी