पर्यटकों का आगमन, जाम की एंट्री

संवाद सहयोगी रानीखेत पर्यटक सीजन के दस्तक देते ही अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर वाहनों का दबाव ब

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 11:52 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 11:52 PM (IST)
पर्यटकों का आगमन, जाम की एंट्री
पर्यटकों का आगमन, जाम की एंट्री

संवाद सहयोगी, रानीखेत : पर्यटक सीजन के दस्तक देते ही अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है। कोसी घाटी में नो पार्किंग जोन में गाड़ियां आड़े तिरछे खड़े कर दिए जाने से जहां व्यवस्था बिगड़ रही। वहीं पर्यटन नगरी रानीखेत व अल्मोड़ा का रूख करने वाले सैलानियों के वाहन जहां तहां फंसने से जाम का झाम बढ़ने लगा है। इससे आम व खास सभी की फजीहत हो रही है।

कोसी घाटी स्थित खैरना सैलानियों के ठहरने का मुख्य केंद्र है। यहीं से पर्यटक रानीखेत, अल्मोड़ा, कौसानी या जागेश्वर का रूख करते हैं। इधर पार्किंग की स्थायी व्यवस्था न होना पर्यटन सीजन में हर बार भारी पड़ जाता है। शनिवार को पर्यटकों ने पहाड़ का रूख किया तो हाईवे पर जाम से हालात बन गए। नो पार्किंग जोन में गाड़ियां खड़ी कर देने से मैदान की ओर से आ रहे पर्यटकों के वाहन भी फंस गए।

================

दुरूस्त हो यातायात व्यवस्था

देवभूमि व्यापार मंडल अध्यक्ष गजेंद्र नेगी आदि ने जाम से बचने के लिए व्यवस्था चुस्त दुरूस्त करने पर जोर दिया है। साथ ही पर्यटन सीजन में यातायात पुलिस की संख्या बढ़ाए जाने की भी मांग उठाई है।

================

'यातायात व्यवस्था दुरूस्त रहे, इसके लिए पुलिस को खास निर्देश दिए जाएंगे। जाम न लगे इसके लिए स्थानीय लोगों के साथ जल्द मीटिंग की जाएगी। व्यवस्था को ठीक करने में जनसहयोग भी जरूरी है।

-गौरव चटवाल, एसडीएम कोश्या कुटौली'

=================

'हाईवे पर वाहनों का दबाव बढ़ने लगा है। मुख्य चौराहे पर यातायात सिपाही मुस्तैद है। कैंची धाम व बाजार क्षेत्र के लिए अतिरिक्त ट्रैफिक सिपाहियों की तैनाती के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा गया है।

-अमित कुमार, प्रभारी चौकी इंचार्ज खैरना चौकी'

chat bot
आपका साथी