मेडिकल कालेज के कर्मचारियों का हंगामा

अल्मोड़ा मेडिकल कालेज अल्मोड़ा में आउटसोíसंग से तैनात कर्मचारियों को तीन माह से वेतन नहीं मिला है। इसको लेकर कर्मचारियों में आक्रोश है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:06 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:06 PM (IST)
मेडिकल कालेज के कर्मचारियों का हंगामा
मेडिकल कालेज के कर्मचारियों का हंगामा

संस, अल्मोड़ा : मेडिकल कालेज अल्मोड़ा में आउटसोíसंग से तैनात कर्मचारियों को तीन माह से वेतन नहीं मिला है। इसको लेकर कर्मचारियों में आक्रोश है। गुरुवार को कर्मचारियों ने तीन माह का वेतन देने की मांग करते हुए हंगामा काटा और अधिकारियों का घेराव कर वेतन उपलब्ध कराने की मांग की।

मेडिकल कालेज में पिछले कोविड काल से अनेक वार्ड ब्वाय व वार्ड आया को आउटसोíसंग के माध्यम से तैनात किया गया। वह कोविड-19 संक्रमण शुरू होने से लेकर अब तक लगातार कोविड मरीजों की सेवा में लगे रहे। लेकिन पिछले तीन महीने से कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया गया है। जिससे उन्हें आíथक तंगी से गुजरना पड़ रहा है। इससे आक्रोशित कर्मचारियों ने गुरुवार को डा. अजय आर्या के कक्ष में जाकर घेराव किया और परेशानी बताकर हंगामा काटा। कर्मचारियों का कहना है कि इस संबंध में प्राचार्य सहित डीएम को भी शिकायत की जा चुकी है। लेकिन अब तक सितंबर माह से वेतन नहीं मिला है। घर से दूर आकर वह मरीजों की सेवा कर रहे हैं, लेकिन उनके साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। बाद में तैनात किए कुछ कर्मचारियों को वेतन उपलब्ध करा दिया गया है, लेकिन उनकी उपेक्षा की जा रही है। उन्होंने जल्द वेतन का भुगतान करने की मांग की। वहीं आंदोलन करने की चेतावनी भी दी। इस दौरान सपना शैली, पूरन सिंह, ललित गोस्वामी, रेखा, सूरज भंडारी, मोहित रौतेला, रोहित कनवाल, पुष्कर राम, नीरज बिष्ट, भूपेंद्र आर्या आदि मौजूद रहे। कर्मचारियों को पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिला है। इस संबंध में कर्मचारियों ने अपनी परेशानी बताई है। उच्चाधिकारियों को कर्मचारियों की समस्या के संबंध में अवगत करा जल्द ही इसका निस्तारण करवाया जाएगा।

- डा. एके सिंह, प्रभारी प्राचार्य, मेडिकल कालेज अल्मोड़ा

अनिल सनवाल

chat bot
आपका साथी