बंद कमरे में सौतेली मां व पिता से तीन घंटे पूछताछ

संवाद सूत्र, ताड़ीखेत (रानीखेत) : सौनी गांव में ताबड़तोड़ दबिश के बाद पुलिस ने छात्र दिनेश की

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Jul 2018 11:09 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jul 2018 11:09 PM (IST)
बंद कमरे में सौतेली मां व पिता से तीन घंटे पूछताछ
बंद कमरे में सौतेली मां व पिता से तीन घंटे पूछताछ

संवाद सूत्र, ताड़ीखेत (रानीखेत) : सौनी गांव में ताबड़तोड़ दबिश के बाद पुलिस ने छात्र दिनेश की सौतेली मां व पिता को उठा लिया। चौकी के बंद कमरे में करीब तीन घंटे तक गोपनीय पूछताछ चली। उन्हें छोड़ने के बाद चार महिलाओं समेत छह लोगों को चौकी लाया गया। छात्र दिनेश की मौत से जुड़े तमाम पहलुओं पर कुरेदने की कोशिश की गई। देर शाम तक कोतवाल चौकी में ही डेरा जमाए रहे। वहीं जिला मुख्यालय से पहुंची एसओजी की टीम कप्तान की ओर से दी गई हिदायत पर खरा उतरने के लिए दबिश में जुटी रही।

विकासखंड के सौनी गांव में तारा सिंह बिष्ट के पुत्र दिनेश बिष्ट (15) की बीते गुरुवार को संदिग्ध हालात में जल कर मौत हो गई थी। तब से चुनौती बन चुके इस 'ब्लाइंड केस' को खोलने के लिए शनिवार शाम एसएसपी पी. रेणुका देवी खुद सौनी गांव पहुंची थी। प्राथमिक विद्यालय के पुराने जर्जर भवन का जायजा लिया, जहां छात्र दिनेश जला था। घटनास्थल के पास ही एसएसपी ने मृतक की सौतेली मां भावना देवी व पिता तारा सिंह से तमाम पहलुओं पर पूछताछ की। जांच में सहयोग करने को भी कहा।

सौनी में रात को ही कप्तान ने सीओ वीर सिंह, कोतवाल नारायण सिंह, एसओजी प्रभारी हरेंद्र चौधरी, एसएसआई धीरेंद्र पंत, महिला एसआई मैरी पीटर, चौकी प्रभारी सुरेंद्र ¨रग्वाल आदि को ब्रीफ कर हर हाल में दो दिन के भीतर खुलासे के निर्देश दिए थे। अब चूंकि पुलिस व एसओजी के पास आज रात तक की मोहलत है, लिहाजा रहस्यमय मौत का सच जानने के लिए छटपटा रही पुलिस सोमवार को छात्र दिनेश की सौतेली मां व पिता को चौकी उठा ले गई। बंद कमरे में करीब तीन घंटे तक गहन पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। इसके बाद चार महिलाओं व दो पुरुषों को और चौकी लाया गया। घटना से पहले व बाद किसने कहां किससे कितनी बात की

मृतक छात्र दिनेश की सौतेली मां भावना देवी, पिता तारा सिंह के साथ ही चार और लोगों के मोबाइल की कॉल डीटेल खंगाली जा रही है, ताकि घटना से पहले व बाद, किसने किस-किस से कहां बात की, इसका पता किया जा सके। सूत्रों के अनुसार कप्तान के अल्टीमेटम के बाद दो दिन के भीतर जिस रफ्तार से तफ्तीश में तेजी आई है, उसने कुछ क्लू भी मिलने में मदद भी की है। हालांकि पुलिस बड़े खुलासे के फेर में कुछ भी उगलने को तैयार नहीं है। कोतवाल को कुरेदे जाने पर उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि वक्त जरूर लग रहा, पर खुलासा जल्द कर लेंगे।

chat bot
आपका साथी