अल्मोड़ा में जल्द अस्तित्व में आएगा टैक्सी स्टैंड

अल्मोड़ा नगर में लगातार बढ़ रहे वाहनों के दबाव से अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। इसके लिए जिला योजना से धारानौला-पिथौरागढ़ रोड पर सिकुड़ा बैंड के पास टैक्सी स्टैंड का निर्माण किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 10:28 PM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 10:28 PM (IST)
अल्मोड़ा में जल्द अस्तित्व में आएगा टैक्सी स्टैंड
अल्मोड़ा में जल्द अस्तित्व में आएगा टैक्सी स्टैंड

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : नगर में लगातार बढ़ रहे वाहनों के दबाव से अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। इसके लिए जिला योजना से धारानौला-पिथौरागढ़ रोड पर सिकुड़ा बैंड के पास टैक्सी स्टैंड का निर्माण किया जा रहा है। 4 लाख के बजट से बनने वाले टैक्सी स्टैंड में 20 वाहनों को खड़ा करने का स्थान बनाया जा रहा है। इससे आये दिन धारानौला रोड पर लगने वाले जाम की समस्या से लोगों को राहत मिल सकेगी। वहीं राहगीरों को भी परेशानी का सामना भी नहीं करना पडे़गा।

नगर क्षेत्र में पिछले कुछ सालों से छोटे-बड़े वाहनों का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। इससे सुबह से शाम तक कई बार धारानौला-पिथौरागढ़ मार्ग पर जाम लग जाता है। इस परेशानी से निजात पाने के लिए धारानौला से करीब एक किलोमीटर आगे पिथौरागढ़ मार्ग पर सिकुड़ा बैंड के पास जिला योजना से स्वीकृत करीब चार लाख की धनराशि से टैक्सी स्टैंड का निर्माण किया जा रहा है। नगर के थपलिया में टैक्सी स्टैंड का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद धारानौला में भी यह कार्य तेजी से चल रहा है। जल्द ही इसके अस्तित्व में आ जाने के बाद आये दिन जाम की समस्या से निजात मिल सकेगी। वहीं राहगीर भी इस मार्ग पर आराम से आवाजाही कर सकेंगे।

---------

:::::: वर्जन

टैक्सी स्टैंड का निर्माण कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। वर्तमान में स्टैंड के एक भाग में मलबा पड़ा है। इसको हटाने के लिए लोक निर्माण विभाग का पत्र लिखा गया है। मलबे के हट जाने के बाद इसे टैक्सी यूनियन के सुपुर्द कर दिया जाएगा। इससे धारानौला-पिथौरागढ़ मार्ग पर जाम की समस्या से निजात मिल सकेगी।

- नवीन चंद्र मुनगली, एई ग्रामीण निर्माण विभाग

chat bot
आपका साथी