विद्यार्थियों ने मतदान के लिए किया प्रेरित

मतदाता दिवस पर पर्यटन नगरी में प्रशासन व शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में जागरूकता रैली निकाली गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 11:18 PM (IST)
विद्यार्थियों ने मतदान के लिए किया प्रेरित
विद्यार्थियों ने मतदान के लिए किया प्रेरित

संवाद सहयोगी, रानीखेत : मतदाता दिवस पर पर्यटन नगरी में प्रशासन व शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में जागरूकता रैली निकाली गई। विद्यालयी बच्चों ने हाथों पर तख्तिया ले लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया।

कार्यक्रम के तहत कैंट इंटर कॉलेज व विवेकानंद विद्या मंदिर के विद्यार्थियों ने गाधी चौक से रोडवेज स्टेशन, विजयी चौक होते हुए तहसील मुख्यालय तक जागरूकता रैली निकाली। संयुक्त मजिस्ट्रेट एनएस भंडारी ने नए मतदाताओं को बैज लगाकर सम्मानित किया। इधर, रानीखेत खैरना स्टेट हाईवे पर जीआइसी भुजान के विद्यार्थियों ने भी जागरूकता रैली निकाली। इस दौरान ब्लाक क्त्रीडा समन्वयक डॉ. शिवराज सिंह बिष्ट, नायब तहसीलदार हेमंत सिंह मेहरा सहित कई अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

=========्र

द्वाराहाट : यहां विभिन्न संस्थानों में जागरूकता कार्यक्त्रमों के बाद प्रतियोगिताएं हुई। विजेताओं को पुरस्कार बांटे। तहसील परिसर में एसडीएम आरके पाडे ने लोगों को मतदान का अधिकार करने की शपथ दिलाई। जीजीआइसी में प्रधानाचार्य तनुजा जोशी ने छात्राओं को शपथ दिलाई। उधर जीआईसी बटुलिया के विद्यार्थियों ने क्षेत्र में रैली निकाल लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। बाद में आयोजित निबंध प्रतियोगिता में निर्जला काडपाल, पलक अधिकारी, नेहा काडपाल, सीनियर में गौतम कुमार, प्रियंका नेगी, रवींद्र सिंह बाजी मारी। भाषण में चेतना, पलक व मेघा नेगी जबकि मेहंदी प्रतियोगिता में दीपा रावत, प्रियंका व बबीता ने बाजी मारी।

===

ताड़ीखेत : रानीखेत खैरना स्टेट हाईवे से सटे सुखौली गाव में मतदाता दिवस पर विभिन्न कार्यक्त्रम हुए। ग्रामीणों को शपथ दिलाई गई। आगनवाड़ी केंद्र में हुए कार्यक्त्रम में आगनवाड़ी कार्यकर्ता दीपा देवी व ग्राम प्रधान खुशालकोट पुष्पा देवी ने महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी