दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

रानीखेत में तैनात एसएसआइ फिरोज ने कोरोना से जंग के साथ दिया कौमी एकता का पैगाम

रानीखेत में तैनात एसएसआइ फिरोज ने कोरोना से जंग के साथ दिया कौमी एकता का पैगाम

महासंकट की दूसरी लहर में खाकी का मानवीय चेहरा आम जन को प्रभवित कर रहा है।

JagranFri, 14 May 2021 10:27 PM (IST)

संस, रानीखेत: महासंकट की दूसरी लहर में खाकी का मानवीय चेहरा हरेक को समाजसेवा की प्रेरणा दे रहा। बीते वर्ष लॉकडाउन में कंधे पर ऑक्सीजन सिलिंडर लाद पहाडि़यों से उतर गढ़वाल सीमा तक मरीजों की मदद के लिए सुर्खियों में आए एसएसआइ फिरोज आलम ने इस बार भी ईद खास अंदाज में मनाई। परिवार के बजाय इस पुलिस कर्मी ने दूर गांवों में गरीब व असहाय ग्रामीणों के घर राशन व जीवनरक्षक दवाएं पहुंचा संक्रमण से बचाव व कौमी एकता का पैगाम दिया। वहीं महामारी से जल्द निजात दिलाने की दुआ की।

कोतवाली में तैनात एसएसआइ फिरोज ने ईद पर खाकी का फर्ज जहां बखूबी निभाया, वहीं कोरोनाकाल में समाजसेवा को भी पूरी तवज्जो दी। कांस्टेबल कमल गोस्वामी व रवींद्र बचकेती को साथ लेकर एसएसआइ फिरोज ने शुक्रवार को ताड़ीखेत ब्लॉक के दूर गांवों में जरूरतमंदों के बीच ईद मनाई। कोटाड़, कोठार, पपनै कोठार, ताड़ीखेत, लालकुर्ती आदि ग्रामीण क्षेत्रों में चिह्नित गरीब परिवारों के घर पहुंच उन्होंने खाद्य सामग्री व दवाओं के किट बांटे। आर्थिक तंगी से जूझ रहे इन जरूरतमंदों का हौसला बढ़ाया। साथ ही आपात स्थिति में हरसंभव मदद का भरोसा भी दिलाया। पुलिस कर्मियों को समाजसेवक के रूप में देख ग्रामीणों ने भी उन्हें आशीर्वाद दिया।

=============

'मिशन हौसला' बना मददगार

डीजीपी अशोक कुमार की पहल पर शुरू 'मिशन हौसला' लोगों के लिए मददगार साबित हो रहा। एसओ लमगड़ा सुनील बिष्ट ने शुक्रवार को थानाक्षेत्र के गांवों में पहुंच असहाय महिलाओं के घर जाकर राशन मुहैया कराया। एसओ ने बताया कि जरूरत पड़ने पर दवाएं आदि भी पहुंचाई जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.