कोविड क‌र्फ्यू के दौरान रानीखेत में खोली दुकान, तीन पर जुर्माना

रानीखेत में हालिया कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के दुकान खोलकर बैठने का खुलासा होने के बाद पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:51 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:51 PM (IST)
कोविड क‌र्फ्यू के दौरान रानीखेत में खोली दुकान, तीन पर जुर्माना
कोविड क‌र्फ्यू के दौरान रानीखेत में खोली दुकान, तीन पर जुर्माना

संस, रानीखेत : हालिया कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के दुकान खोलकर बैठने का खुलासा होने के बाद अब पुलिस ने और सख्ती शुरू कर दी है। कोविड क‌र्फ्यू के बावजूद प्रतिष्ठान खोले रखने की शिकायत पर पुलिस कर्मियों ने सादे कपड़ों में छापा मारा तो तीन कारोबारियों को गाइडलाइन के उल्लंघन का दोषी पाया। उन पर 15 हजार रुपये का जुर्माना ठोका गया है।

सप्ताहभर पूर्व मुख्य बाजार में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बावजूद दुकान खोलने के मामले में पुलिस ने तहसीलदार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था। इधर, कुछ और पॉजिटिव निकले लोगों के गुपचुप दुकान चलाने व बाजार में घूमने की गोपनीय शिकायत पर एसएसपी पंकज भट्ट ने मातहतों को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसी के तहत बुधवार को एसएसआइ फिरोज आलम ने सादे कपड़ों में कांस्टेबल मुकेश टंगड़िया व राकेश भट्ट के साथ नगर क्षेत्र में छापे मारे। खड़ी बाजार में राकेश पांडे, जरूरी बाजार में सौरभ अग्रवाल व सदर बाजार में कैलाश चंद्र को कोविड क‌र्फ्यू का उल्लंघन कर सामान बेचते पकड़ा गया। तीनों दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई कर पांच-पांच हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। हिदायत दी कि संक्रमण से बचाव को बने नियमों का पालन कर ही कोरोना को हराया जा सकता है। दो टूक चेताया कि गाइलाइन का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

========

वर्जन

'कोरोना संक्रमण से बचाव व उसकी चेन को तोड़ने के लिए घरों में ही रहें। कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कर ही महामारी को मात दी जा सकती है। क‌र्फ्यू की अवधि में दुकानें कतई न खोलें। खुद के साथ औरों की जिंदगी से खिलवाड़ न करें। जागरूक रहें, सावधान व सतर्क रहें। लापरवाही या नियम तोड़ने पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

- पंकज भट्ट, एसएसपी अल्मोड़ा'

chat bot
आपका साथी