कड़ाके की ठंड, 80 हजार लोग प्यासे

मौसम का मिजाज बिगड़ने और भारी बर्फबारी के कारण बत्ती गुल होने से नगर की 80 हजार की आबादी प्यासी रह गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 10:46 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 10:46 PM (IST)
कड़ाके की ठंड, 80 हजार लोग प्यासे
कड़ाके की ठंड, 80 हजार लोग प्यासे

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : मौसम का मिजाज बिगड़ने और भारी बर्फबारी के कारण बत्ती गुल होने से शुक्रवार रात नगर के तीन मुख्य टैंकों में कोसी नदी से पेयजल आपूíत नहीं हो पाई। इस कारण शनिवार को जिला मुख्यालय के अस्सी हजार से अधिक लोग कड़ाके की ठंड में प्यासे रहे। इस दौरान लोगों को तमाम दुश्वारियां झेलनी पड़ीं।

नगर के अधिकांश इलाकों में पातालदेवी, एडम्स और सर्किट हाउस स्थित टैंकों से पेयजल आपूíत की जाती है। शुक्रवार को दिनभर बिजली की आंख मिचौली और देर रात बत्ती गुल होने से मटेला स्थित पंप हाउस में पंपों का संचालन नहीं हो पाया। इस कारण शनिवार सुबह नगर के अधिकांश मोहल्लों में पानी की सप्लाई नहीं हुई। बर्फबारी के बाद पड़ रही कड़ाके की ठंड के कारण सबसे अधिक परेशानी का सामना नौकरीपेशा लोगों को करना पड़ा। लोगों ने जैसे तैसे इधर-उधर से पीने के पानी की व्यवस्था की। इधर, शनिवार दोपहर बाद बिजली आपूíत सुचारू होने के बाद अब अधिकारियों ने शीघ्र पेयजल आपूíत सुचारू करने की बात कही है। -इंसेट-

बारिश और बर्फबारी के कारण बिजली आपूíत न होने से पेयजल व्यवस्था में थोड़ा व्यवधान आया है। बिजली आपूíत होने के बाद पंपिग शुरू कर दी है। शीघ्र ही नगर में पानी की आपूíत की जाएगी।

-मुकेश कुमार, सहायक अभियंता, जल संस्थान

chat bot
आपका साथी