हॉटमिक्स प्लांट को एनजीटी के खिलाफ बता ग्रामीण मुखर

रानीखेत (अल्मोड़ा) राजकीय ठेकेदार से मारपीट का मामला तूल पकड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 05:03 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:14 AM (IST)
हॉटमिक्स प्लांट को एनजीटी के खिलाफ बता ग्रामीण मुखर
हॉटमिक्स प्लांट को एनजीटी के खिलाफ बता ग्रामीण मुखर

संस, रानीखेत (अल्मोड़ा): पूर्व हॉकी खिलाड़ी व राजकीय ठेकेदार से मारपीट का मामला तूल पकड़ गया है। ग्रामीण जहां चौकुनी क्षेत्र में चल रहे हॉटमिक्स प्लांट को एनजीटी के नियमों के विरुद्ध बता गांव की सीमा से हटाने पर अड़ गए हैं। वहीं निर्माण संस्था से जुड़े लोगों ने प्लांट संचालक के खिलाफ जांच की मांग उठाई है।

आरोप है कि 27 सितंबर को चौकुनी में मालग्रेज बालाजी अर्थमूवर्स हॉट मिक्स प्लांट के संचालक ने जरूरी बाजार निवासी पूर्व हॉकी खिलाड़ी संजय सिंह बिष्ट पर हमला कर दिया था। इससे गुस्साए संजय के साथियों ने संचालक को पीट डाला था। मंगलवार को तमाम पूर्व खिलाड़ी, पंचायत प्रतिनिधि व ग्रामीण तहसील मुख्यालय जाकर डीएम को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार दलीप सिंह को दिया।

ग्राम प्रधान मौना दीपा देवी व चौकुनी के मनोज सिंह ऐरड़ा ने कहा कि हॉटमिक्स प्लांट गांव के बीच में अवैध रूप से लगाया गया है। 50 मीटर की दूरी पर जीआइसी है। प्रदूषण का हवाला दिए जाने पर ग्रामीणों का धमकाया जाता है। लोगों ने प्लांट को हाईवे से हटाए जाने व जांच की मांग उठाई। उन्होंने कड़ी कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इस मौके पर जिला हॉकी संघ अध्यक्ष अगस्त लाल साह, मां दुर्गा पूजा समिति संयोजक अजय बबली, पूर्व हॉकी खिलाड़ी हेमंत बिष्ट, जयंत सिंह रौतेला, संजय बिष्ट, यतीश रौतेला, दीप उपाध्याय, पूर्व प्रधान खनियां राजेंद्र बिष्ट, अरविंद सिंह परमार, महेंद्र सिंह, पूरन सिंह आदि मौजूद रहे।

=======

'प्लांट संचालक को एनजीटी से संबंधित एनओसी अभी नहीं मिली है। एनओसी के लिए डीएम कार्यालय में आवेदन किया है। योजना के तहत हाईवे किनारे प्लांट लगा सकते हैं। ठेकेदार ने बताया कि डीएम कार्यालय से एनओसी जल्द मिल जाएगी।

- गोपालगिरि गोस्वामी, जेई एनएच'

chat bot
आपका साथी