पानी न मिलने से ग्रामीणों में आक्रोश

द्वाराहाट विकासखंड के कफड़ा कस्बे के साथ ही उभ्याड़ी व भौंरा में बीते तीन माह से पेयजल संकट का समाधान नहीं हो सका है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 Feb 2020 11:14 PM (IST) Updated:Sun, 02 Feb 2020 06:15 AM (IST)
पानी न मिलने से ग्रामीणों में आक्रोश
पानी न मिलने से ग्रामीणों में आक्रोश

संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : विकासखंड के कफड़ा कस्बे के साथ ही उभ्याड़ी व भौंरा में बीते तीन माह से पानी की आपूर्ति ठप होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गुस्साएं ग्रामीणों ने जल संस्थान पर योजना की देखरेख न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कई बार शिकायत के बावजूद सुनवाई नहीं हो रही। दो टूक चेतावनी दी शीघ्र व्यवस्था दुरुस्त कर पानी की आपूर्ति नहीं की गई तो आदोलन करने को बाध्य होंगे।

विकासखंड के कफड़ा बाजार, उभ्याड़ी व भौंरा के लिए ताड़ीखेत विकासखंड के ऐरोली गांव से 14 किमी लंबी योजना का निर्माण 0 वर्ष पूर्व किया गया। योजना को तीन वर्ष पूर्व जल संस्थान को हस्तातरित कर दिया गया। ग्रामीणों का कहना है कि विभाग के पास योजना जाने से पूर्व पानी की आपूर्ति ठीक होती थी। लेकिन जब से जल संस्थान को योजना सौंपी गई है विभाग योजना की देखरेख करने में टालमटोली कर रहा। जिसका खामियाजा ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है। योजना में पानी न आने से परेशान ग्रामीण दूर दराज क्षेत्रों में प्राकृतिक स्त्रोतों से पानी ढोने को मजबूर हैं। मामले में लोगों ने शनिवार को द्वाराहाट स्थित जल संस्थान कार्यालय पहुंच हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें आपूर्ति तत्काल बहाल नहीं किए जाने पर आदोलन की चेतावनी है। जिपं सदस्य कौशल्या रावत ग्रामप्रधान दिनेश कबडाल, बीडीसी रेखा कबडवाल, आईडी नैनवाल, केशव कबडवाल, इंद्रा जोशी, ललिता, राजेंद्र सिंह, बीएस रावत, चंद्रशेखर ने हस्ताक्षर किए हैं।

===

वर्जन

'क्षतिग्रस्त लाइन ठीक कर दी थी, लेकिन बर्फबारी के कारण योजना में फिर कुछ दिक्कत आई है। इसे तीन दिन के भीतर ठीक कर आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

- एसएस रौतेला, अवर अभियंता जल संस्थान'

chat bot
आपका साथी