अल्मोड़ा और बागेश्वर में मेघ बरसे, तापमान लुढ़का

अल्मोड़ा व बागेश्वर में सोमवार को मौसम दिनभर करवट बदलता रहा। इस दौरान कई स्थानों पर बारिश हुई जिससे तामपान में गिरावट दर्ज की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 11:28 PM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 11:28 PM (IST)
अल्मोड़ा और बागेश्वर में मेघ बरसे, तापमान लुढ़का
अल्मोड़ा और बागेश्वर में मेघ बरसे, तापमान लुढ़का

जागरण टीम, अल्मोड़ा/बागेश्वर : पहाड़ अल्मोड़ा व बागेश्वर में सोमवार को मौसम दिनभर करवट बदलता रहा। सुबह हुई हल्की बारिश के बाद दिनभर आसमान में बादलों की आवाजाही रही। इससे अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बारिश के बाद दिन भर आसमान में बादलों का डेरा रहा। साथ ही ठंडी हवा चलती रही।

अल्मोड़ा में इधर विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान के वैज्ञानिक डा. बृजमोहन पांडे ने रबी फसल के साथ ही शाक-भाजी के लिए बारिश को जरूरी बताया। विगत दिवस अधिकतम तापमान 24.5 तथा न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, वहीं सोमवार को हल्की बारिश व आसमान में बादल छाने से अधिकतम तापमान 21 तथा न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

बागेश्वर में भी सोमवार सुबह मौसम ने एकाएक करवट बदली। तेज हवाओं और आकाशीय बिजली कड़कने के साथ ही गरुड़ और बागेश्वर में बारिश हुई। जिससे ठंड बढ़ गई है। दोपहर तक हल्की बूंदाबांदी के बाद शाम तक मौसम साफ हो गया। बारिश होने से जंगलों की आग फिलहाल काबू में आ गई है लेकिन चीड़ के कुछ जंगलों में अभी भी आग सुलग रही है। सोमवार सुबह गरुड़ और बागेश्वर में ढ़ाई-ढ़ाई मिमी बारिश रिकार्ड की गई जबकि कपकोट में केवल बूंदबांदी हुई और पिडारी में बर्फबारी के आसार बने हुए हैं। स्थानीय गांवों की तरफ बर्फीली हवाएं चलने से एकबार यहां फिर से ठंड बढ़ गई है। इधर, जिला आपदा अधिकारी शिखा सुयाल ने कहा कि आकाशीय बिजली गिरने से फिलहाल कहीं से किसी भी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। उन्होंने इसे सामान्य बारिश बताया।

chat bot
आपका साथी