जाम के झाम से परेशान पनुवानौला के लोग, होमगार्ड तैनात करने के बाद भी नहीं सुधरी व्यवस्था

अल्मोड़ा विकास खंड धौलादेवी के पनुवानौला में तमाम प्रयासों के बाद भी जाम की समस्या से निजात नहीं मिल पा रही। होमगार्ड के जवानों के तैनाती के बाद भी व्यवस्था बेपटरी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 06:16 AM (IST)
जाम के झाम से परेशान पनुवानौला के लोग, होमगार्ड तैनात करने के बाद भी नहीं सुधरी व्यवस्था
जाम के झाम से परेशान पनुवानौला के लोग, होमगार्ड तैनात करने के बाद भी नहीं सुधरी व्यवस्था

संवाद सहयोगी, पनुवानौला (अल्मोड़ा) : विकास खंड धौलादेवी के पनुवानौला में तमाम प्रयासों के बाद भी जाम की समस्या से निजात नहीं मिल पा रही है। बेतरतीब खड़े वाहनों के कारण लग रहे जाम के कारण जहां व्यापारी खासे परेशान हैं।

धौलादेवी विकास खंड का पनुवानौला बाजार जागेश्वर धाम से करीब छह किमी पहले स्थित है। इस मार्ग पर प्रतिदिन सैकड़ों वाहन इधर उधर आवाजाही करते हैं। लेकिन पनुवानौला बाजार में वाहनों के बेतरतीब खड़े होने के कारण यहां दिन में कई बार जाम की समस्या पैदा हो जाती है। जिस कारण जागेश्वर धाम आने वाले सैलानियों समेत पिथौरागढ़ और अन्य स्टेशनों को जाने वाले वाहन यहां घंटों जाम में फंस जाते हैं। व्यापार संघ अध्यक्ष गोपाल मेहता का कहना है काफी दबाव के बाद बमुश्किल राजस्व विभाग ने यातायात व्यवस्था का सुचारु रखने के लिए यहां दो होमगार्ड तैनात किए, लेकिन इसके बाद भी जाम की समस्या कम नहीं हो पा रही है। मेहता ने कहा कि जाम के कारण जहां व्यापारियों का कामकाज प्रभावित हो रहा है। वहीं महिलाओं, बच्चों और वृद्धजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। व्यापार संघ अध्यक्ष ने प्रशासन से बेतरतीब खड़े वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ताकि इस समस्या से निजात मिल सके। ============ पनुवानौला बाजार में जाम की समस्या मेरे संज्ञान में है। इसे दूर करने के लिए टैक्सी यूनियन से वार्ता की जाएगी। फिर भी कोई हल नहीं निकला तो बेतरतीब वाहन खड़े करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- मोनिका, एसडीएम, भनोली, अल्मोड़ा

chat bot
आपका साथी