अल्मोड़ा में लंबित मांगों पर ऊर्जा निगम के कर्मचारी भड़के

एसीपी का लाभ दिए जाने समेत 14 सूत्रीय समस्याओं के जल्द समाधान के लिए अल्मोड़ा में ऊर्जा निगम के सभी कार्मिक आंदोलित हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 04:14 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 04:14 PM (IST)
अल्मोड़ा में लंबित मांगों पर ऊर्जा निगम के कर्मचारी भड़के
अल्मोड़ा में लंबित मांगों पर ऊर्जा निगम के कर्मचारी भड़के

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : एसीपी का लाभ दिए जाने समेत 14 सूत्रीय समस्याओं के जल्द समाधान के लिए ऊर्जा निगम के सभी कर्मचारी-अधिकारियों ने शासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने विद्युत वितरण खंड के अधिशासी अभियंता कार्यालय परिसर में धरना व सभा कर विरोध जताया। कहा कि यदि जल्द समस्या का समाधान नहीं किया गया तो अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा आंदोलन तेज करने को बाध्य होगा। स्पष्ट तौर पर कहा कि हितों की अनदेखी किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए चाहे कितना ही संघर्ष क्यों नहीं करना पड़े।

लंबित समस्याओं का समाधान नहीं होने से गुस्साए ऊर्जा निगम के सभी कर्मचारी-अधिकारी बुधवार को लक्ष्मेश्वर स्थित विद्युत वितरण खंड के अधिशासी अभियंता कार्यालय परिसर में एकत्रित हुए। उन्होंने शासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि कर्मचारियों को एसीपी का लाभ दिए जाने, संविदा कर्मचारियों को नियमित करने, समयबद्ध वेतनमान देने, पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने, उपनल कर्मचारियों को समान कार्य के लिए समान वेतन देने व निजीकरण रोकने समेत कई अन्य मांगें साल 2017 से उठाई जा रही है। इसके बाद भी कर्मचारियों व अधिकारियों की मांगों की अनसुनी की जा रही है। कहा कि इन समस्याओं के निराकरण के लिए कर्मचारियों को कई बार आश्वासन भी मिल चुका है, जो अब तक कोरा ही साबित हुआ है। धरना-प्रदर्शन में एसडीओ संतोष अग्रवाल, अजय भारद्वाज, जेई ललित डालाकोटी, दिनेश चंद्र, हरि शंकर बिनवाल, विनोद दुर्गापाल, प्रमोद मेर, विरेंद्र चिलवाल, जीवन चिलवाल, जीवन जोशी, कमल पांडे, अक्षय, भावना व आशा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी