बढ़ते संक्रमण को देख पुलिस ने कसा शिकंजा

अल्मोड़ा में सर्दी में विवाह के सीजन में कोरोना संक्रमण से बचाव को जारी गाइडलाइन व नियमों की अनदेखी से सामुदायिक प्रसार का खतरा लगातार बढ़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:14 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:14 PM (IST)
बढ़ते संक्रमण को देख पुलिस ने कसा शिकंजा
बढ़ते संक्रमण को देख पुलिस ने कसा शिकंजा

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : सर्दी में विवाह के सीजन में कोरोना संक्रमण से बचाव को जारी गाइडलाइन व नियमों की अनदेखी से सामुदायिक प्रसार का खतरा लगातार बढ़ रहा है। इधर संक्रमितों के बढ़ते आंकड़ों के बीच पुलिस प्रशासन ने सैनिटाइजेशन, मास्क व शारीरिक दूरी (एसएमएस) के नियम के पालन की अपील के साथ सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। जिले भर में कोविड-19 से बचाव को बने नियमों के उल्लंघन पर 1991 लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट में कार्रवाई की गई।

कोरोना संक्रमण से जंग जीतने को एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने अपील जारी करने के साथ ही जनपद के सभी थाना क्षेत्रों में नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ मुहिम चलाने का निर्देश दिया है। इसी के तहत बीती 12 नवंबर से रविवार तक चले अभियान में 1991 लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज की गई। इनमें बगैर मास्क बाजार, सड़कों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर घूमने वाले 1375 लोग शामिल हैं। वहीं शारीरिक दूरी की अनदेखी करने वाले 616 लोगों पर भी कार्रवाई की गई। साथ ही 3,36600 रुपये जुर्माना भी ठोका गया।

=======

सर्दी में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। हमें याद रखना होगा कि जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं। विवाह समारोह में जाएं तो सैनिटाइजर, मास्क व शारीरिक दूरी का पूरी तरह से पालन करें। बाजार में जब बहुत जरूरी हो तभी निकलें। सतर्कता व सावधानी से ही कोरोना महामारी को हराया जा सकता है। नियमों की अनदेखी करने वालों को बख्शा भी नहीं जाएगा।

- प्रह्लाद नारायण मीणा, एसएसपी'

chat bot
आपका साथी