पुलिस के हत्थे चढ़ा असलहों का सौदागर

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : अवैध असलहों और नशीले पदार्थो का कारोबार करने वाला एक युवक च

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 05:48 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 05:48 PM (IST)
पुलिस के हत्थे चढ़ा असलहों का सौदागर
पुलिस के हत्थे चढ़ा असलहों का सौदागर

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : अवैध असलहों और नशीले पदार्थो का कारोबार करने वाला एक युवक चेकिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। युवक के पास से पुलिस ने एक देशी रिवाल्वर, 32 बोर के आठ जिंदा कारतूस, एक देशी तमंचा और 315 बोर के तीन कारतूस बरामद किए है।

चेकिंग अभियान के तहत बुधवार को कोतवाली अल्मोड़ा के उप निरीक्षक नीरज सिंह भाकुनी, गौरव जोशी, देवेंद्र सामंत कांस्टेबल संदीप, हेमंत, अशोक बुृधियाल और एसओजी के त्रिलोक चेकिंग अभियान पर थे। चेकिंग के दौरान पुलिस टीम को आयकर भवन के पास बल्ढोंटी तिराहे की ओर से एक एक युवक आता दिखाई दिया। उसने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस टीम ने युवक को थोड़ी ही दूर पर पकड़ लिया। चेकिंग के दौरान युवक के पास से एक रिवाल्वर, एक देशी तमंचा और अलग- अलग बोर के ग्यारह कारतूस बरामद किए गए। पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम प्रतीक भारती पुत्र सुमन लाल भारती निवासी मकेड़ी, अल्मोड़ा बताया। पुलिस ने युवक के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रतीक भारती अपने पास रखे इन असलहों को बेचकर नए असलहे खरीदने की फिराक में भी था। पुलिस टीम की इस सफलता पर एसएसपी पी रेणुका ने पुलिस टीम की सराहना की है।

--------------

नशीले पदार्थो का भी करता है व्यापार

अवैध असलहों के साथ गिरफ्तार युवक नशीले पदार्थो के कारोबार से भी जुड़ा हुआ है। वह तराई के इलाकों से नशीले पदार्थो की खेप अल्मोड़ा लेकर आता है और उसे नाबालिग और रईस घरों के बच्चों को उपलब्ध कराकर उन्हें इसका आदी बनाता है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए युवक को गैंगस्टर की फिल्में देखने का भी शौक है। साथ ही आरोपित के खिलाफ पूर्व में वर्ष 2017 में थाना प्रेमनगर, देहरादून में एनडीपीएस एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज है।

----------------

बिना दस्तावेजों वाली जीप हुई है सीज

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपित के पास एक खुली जीप संख्या यूपी-07-बी-5108 भी है। लेकिन उसके पास इस जीप के कोई कागज नहीं हैं। जिस कारण कोतवाली पुलिस ने 11 अप्रैल 2018 को इस जीप को सीज भी किया था।

chat bot
आपका साथी