पुलिस के पहरे में बांटा पेट्रोल व डीजल

पेट्रोल डीजल का स्टाक खत्म होने व बचा-खुचा तेल जमा करने की अफवाह पर अफरा-तफरी का माहौल रहा। पेट्रोल पंप पर सुबह से ही वाहनों की लाइन लग गई। वाहन में टैंक फुल कराने के बाद गेलनों व बिसलरी की बोतलों में भी लोग तेल भरने लगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 04:59 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 04:59 PM (IST)
पुलिस के पहरे में बांटा पेट्रोल व डीजल
पुलिस के पहरे में बांटा पेट्रोल व डीजल

संस, रानीखेत : पेट्रोल डीजल का स्टाक खत्म होने व बचा-खुचा तेल जमा करने की अफवाह पर अफरा-तफरी का माहौल रहा। पेट्रोल पंप पर सुबह से ही वाहनों की लाइन लग गई। वाहन में टैंक फुल कराने के बाद गेलनों व बिसलरी की बोतलों में भी लोग तेल भरने लगे। इससे निपटने को पुलिस की मौजूदगी में तेल बांटा गया। इधर संयुक्त मजिस्ट्रेट ने अफवाह फैलाने व वाहनों के साथ ही गेलन व अन्य संसाधनों के जरिये पेट्रो पदार्थ स्टाक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

हल्द्वानी स्थित डिपो से रानीखेत के लिए रवाना किए गए पेट्रोल व डीजल के दो टैंकर भवाली में फंसे रह गए थे। इससे बीते रोज आपूर्ति लड़खड़ाई थी। स्थिति को देखते हुए संयुक्त मजिस्ट्रेट जयकिशन ने इंडियन आयल प्रबंधन से संपर्क साध उस रूट से टैंकर भिजवाने को कहा जो खुल चुकाहै।

इस पर बीती रात भवाली में फंसे दोनों टैंकर वाया भीमताल-शहरफाटक-अल्मोड़ा होते हुए रानीखेत पहुंचे। वहीं संयुक्त मजिस्ट्रेट की पहल पर हल्द्वानी स्थित डिपो से वाया रामनगर दो और टैंकर शुक्रवार को भी भेज दिए गए। इससे बड़ी राहत मिली। मगर आपूर्ति न होने और तेल खत्म होने की गलत सूचना पर लोगों में पेट्रो पदार्थ जमा करने की होड़ सी लग गई। एकमात्र पेट्रोल पंप पर शांतिपूर्वक तेल वितरण के लिए पुलिस का पहरा रहा।

पेट्रोल डीजल की कमी नहीं है। डिपो मैनेजर को पत्र भेज व्यवस्था कर ली गई है। लोग धैर्य रखें। हल्द्वानी डिपो से पर्याप्त मात्रा में टैंकर पहुंच गए हैं। जरूरत के अनुरूप पेट्रो पदार्थ मंगाया जाएगा। वाहनों के अलावा डिब्बों व गेलनों में तेल स्टाक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- जयकिशन, संयुक्त मजिस्ट्रेट, रानीखेत

chat bot
आपका साथी