बिन कोरोना जांच पहाड़ चढ़े बाहरी राज्यों के लोग

कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के खतरे के बावजूद जिले के चारों प्रवेश द्वारों में रैंडम सैंपलिग को लेकर व्यवस्थाएं लचर दिखाई दी। डीएम वंदना सिंह के आदेश के बाद दूसरे दिन भी जिले की सीमाओं में कोरोना जांच शुरू नहीं हो सकी है। वाहन चालक बगैर टेस्टिग के ही अल्मोड़ा पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:49 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:49 PM (IST)
बिन कोरोना जांच पहाड़ चढ़े बाहरी राज्यों के लोग
बिन कोरोना जांच पहाड़ चढ़े बाहरी राज्यों के लोग

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के खतरे के बावजूद जिले के चारों प्रवेश द्वारों में रैंडम सैंपलिग को लेकर व्यवस्थाएं लचर दिखाई दी। डीएम वंदना सिंह के आदेश के बाद दूसरे दिन भी जिले की सीमाओं में कोरोना जांच शुरू नहीं हो सकी है। वाहन चालक बगैर टेस्टिग के ही अल्मोड़ा पहुंचे।

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के विश्व में पैर पसारने के साथ ही अल्मोड़ा जिला प्रशासन भी इसके लिए सतर्क है। डीएम ने बीते दिनों एक दिसंबर से लोधिया, भुजान, मोहान, मोतियापाथर चारों प्रवेश द्वार यानी बार्डरों पर कोरोना की रैंडम जांच के निर्देश दिए थे। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की ओर से दूसरे दिन भी लोधिया बैरियर में जांच शुरू नहीं हो सकी है। पहले दिन बुधवार को बैरियर में जांच टीम पहुंच ही नहीं सकी। जबकि दूसरे दिन गुरुवार को भी एकमात्र स्टाफ नर्स ही बैरियर पहुंची। जांच टीम के दूसरे दिन भी लोधिया नहीं पहुंचने से जांच नहीं हो सकी। इस दौरान सभी वाहन बगैर जांच के ही अल्मोड़ा में प्रवेश किया। रानीखेत के भुजान में आज से होगी जांच

रानीखेत/ मानिला : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अंतरजनपदीय सीमा स्थित भुजान चेकपोस्ट पर रेंडम जांच शुरू नहीं हो सकी है। ऐसे में बाहरी राज्यों से आने वाले लोग बगैर रेंडम जांच के ही पहाड़ पहुंचते रहे। इधर संयुक्त मजिस्ट्रेट जयकिशन ने कहा कि भुजान बार्डर पर शुक्रवार से बाहर से आने वाले यात्रियों व सैलानियों की रेंडम जांच शुरू की जाएगी। उधर मोहान (सल्ट ब्लाक) स्थित बैरियर पर रेंडम जांच शुरू कर दी गई है। एसडीएम गौरव पांडे ने बताया कि मोहान में स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात की जा चुकी है। जल्द ही फ्रंटलाइन वर्कर्स व अन्य कर्मचारियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी। अल्मोड़ा में दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव

अल्मोड़ा : जिले में गुरुवार को दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। दोनों मरीजों को आइसोलेट कर दिया गया। दोनों मरीज धौलादेवी के हैं। इसके साथ ही जिले में कुल मरीजों की संख्या 11976 पहुंच गई है, जिसमें से 11815 स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि जिले में मात्र पांच सक्रिय मरीज हैं।

chat bot
आपका साथी