सरकार की बेरूखी पर टूटने लगा धैर्य

अरसे से अधर में लटकी थिकलना-जौलाबांज सड़क की सुध न लिए जाने पर ग्रामीणों व पंचायत प्रतिनिधियों का धैर्य जवाब देने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 09:34 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 09:34 PM (IST)
सरकार की बेरूखी पर टूटने लगा धैर्य
सरकार की बेरूखी पर टूटने लगा धैर्य

संसू, भैंसियाछाना (अल्मोड़ा): अरसे से अधर में लटकी थिकलना-जौलाबांजसड़क की सुध न लिए जाने पर ग्रामीणों व पंचायत प्रतिनिधियों का धैर्य जवाब देने लगा है। रीठागाढ़ पट्टी के बाशिंदों ने बुनियादी सुविधा के लिए सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने का एलान किया है। साथ ही जनसमर्थन जुटा कर माहौल बनाने की तैयारी कर ली है। इधर डीएम के जरिये परिवहन मंत्री व सीएम को पत्र लिख ग्रामीण विकास के प्रति आगाह किया है।

भैंसियाछाना ब्लॉक क्षेत्र में ग्रामीण वर्षो से सड़क सुविधा के लिए तरस रहे हैं। बार बार प्रशासन, विभाग व जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाने के बावजूद सुनवाई न होने पर अब रीठागाड़ी दगडि़यों संघर्ष समिति ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। समिति के अध्यक्ष प्रताप सिंह नेगी के मुताबिक बीते तीन वर्षो से विभागीय मंत्री व सीएम कार्यालय को पत्र लिख सड़क की मांग उठाई जा रही है। इसी साल 22 मार्च को वृद्ध जागेश्वर क्षेत्र की जागनाथ संघर्ष समिति के सदस्यों ने जिला मुख्यालय में प्रदर्शन कर रैली निकाली थी। छात्र नेता गोपाल भट्ट ने थिकलना जौलाबांज रोड का निर्माण जल्द शुरू न होने पर आंदोलन की चेतावनी दोहराई है।

==========

इन गांवों को होगा लाभ

थिकलना रोड बनने से भैंसियाछाना ब्लॉक के ऐरिखन, नायल, बोड़ाथाला, धौलनैली, निसनैली कटुजिया, कोटा, त्रिनैली के करीब पांच हजार की आबादी को बुनियादी सुविधा मिल सकेगी।

==========

उपवास रख सरकार को चेताया

कोरोना के मद्देनजर क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने अपने-अपने घर में उपवास रख पोस्टर वायरल कर सरकार को चेताया। दो टूक कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की उपेक्षा बंद न हुई तो चुनावों का बहिष्कार किया जाएगा। सामाजिक कार्यकर्ता हरीश भट्ट ने कहा यदि जल्द मांग पूरी नहीं हुई तो जून आखिर में बेमियादी आंदोलन शुरू किया जाएगा। सांकेतिक धरने पर नीमा वाणी, नंदन राणा, चंदन राणा, दीवान राणा, प्रताप राणा, कुंदन राणा, पुष्कर राणा, सुरेश जोशी, दिनेश जोशी, उमेश जोशी, कैप्टन गोपाल सिंह राणा, गोपाल राम, मनोज कुमार, रविंद्र कुमार संदीप कुमार, गोकुल वाणी, हिमांशु वाणी बैठे।

==========

ये हैं प्रमुख मांगें

= जौलाबाज से थिकलना तक हादसे रोकने को चौड़ीकरण व डामरीकरण

= जामड़ी कटुजिया से चरचालिखान तक बने रोड

= पनुवानौला चौराहा से वृद्धजागेश्वर तक बदहाल रोड पर डामरीकरण

= रीठगाढ़ पट्टी में बैंक शाखा व डाकघर खोला जाए

chat bot
आपका साथी