अल्मोड़ा-टनकपुर बस सेवा के संचालन से यात्रियों को राहत

अल्मोड़ा-टनकपुर बस सेवा का मंगलवार को संचालन होने से यात्रियों ने राहत महसूस की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 03:13 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 03:13 PM (IST)
अल्मोड़ा-टनकपुर बस सेवा के संचालन से यात्रियों को राहत
अल्मोड़ा-टनकपुर बस सेवा के संचालन से यात्रियों को राहत

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: अल्मोड़ा-टनकपुर बस सेवा का मंगलवार को संचालन होने से यात्रियों ने राहत की सांस ली। यह सेवा 15 दिनों से स्थगित चल रही थी।

उत्तराखंड परिवहन निगम के अल्मोड़ा डिपो से सुबह छह से आठ बजे के मध्य बारी-बारी से मैदानी व पर्वतीय रूटों पर छह बस सेवाओं टनकपुर धरमघर, दिल्ली, देहरादून, अटपेसिया व हरिद्वार का संचालन लंबे समय से होता रहा है। ऐसे में अल्मोड़ा-टनकपुर सेवा के माह में मात्र सात-आठ दिन चलने से लोगों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। ठंड के मौसम में उनकी दुश्वारियां बढ़ रही थी। काफी इंतजार के बाद वह वैकल्पिक साधनों से गंतव्य को रवाना हो रहे थे। वहीं इस सेवा का संचालन नहीं होने से निगम को भी प्रतिदिन 12 हजार का आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा था। इधर परिवहन निगम के अल्मोड़ा डिपो के प्रभारी स्टेशन इंचार्ज मोहन राम ने बताया कि निगम यात्रियों के बेहतर हितों के लिए लगातार प्रयासरत है। अल्मोड़ा-टनकपुर सेवा के नियमित संचालन के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

---------

चालकों की कमी से जूझ रहा डिपो

निगम के अल्मोड़ा डिपो में 15 चालकों की कमी बनी है। डिपो से मैदानी व पर्वतीय क्षेत्रों के विभिन्न रूटों पर 23 सेवाओं का संचालन किया जाता है, चालकों की कमी व इसमें भी कभी-कभार चालकों के आकस्मिक कार्य के कारण अवकाश में जाने से सेवाओं के निर्बाध संचालन में असर पड़ रहा है। इससे जहां एक ओर यात्रियों की परेशानी हो रही है, वहीं निगम को भी नुकसान हो रहा है।

---------------

chat bot
आपका साथी